आर्सेनल आखिरकार लीड्स यूनाइटेड विंगर राफिन्हा के लिए अपने लक्ष्य में सफलता हासिल करता दिख रहा है। गनर्स चेल्सी की हालिया स्थानांतरण गतिविधि से भी प्रोत्साहन ले सकते हैं।

इससे पहले पिछले हफ्ते,एथलेटिक्स डेविड ऑर्नस्टीन ने बताया था कि लीड्स यूनाइटेड ने आर्सेनल की बोली को खारिज कर दिया था। खिलाड़ी ने गनर्स को पसंदीदा चाल के रूप में भी नहीं देखा, जिसमें चेल्सी और बार्सिलोना दोनों विंगर से जुड़े थे।

हालाँकि, ऐसा लगता है कि चेल्सी ने अपना ध्यान पूरी तरह से रहीम स्टर्लिंग की ओर लगाया है, जो दायीं ओर राफिन्हा के समान स्थिति में खेलता है। चेल्सी को एक प्रतियोगी के रूप में हटाए जाने के साथ, यह एडु को ब्राजील के लिए एक सौदा पूरा करने के लिए आवश्यक आश्वासन देता है।

अधिक पढ़ें:मिकेल अर्टेटा जोखिम भरा £ 35m बलिदान आर्सेनल को रफीन्हा हस्तांतरण को सुरक्षित करने में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है

स्थानांतरण विशेषज्ञ फैब्रीज़ियो रोमानो के अनुसार, चेल्सी स्टर्लिंग के लिए एक नया प्रस्ताव प्रस्तुत करेगी क्योंकि वे पहले से ही इस पर काम कर रहे हैं। Tuchel उसे चाहता है और व्यक्तिगत शर्तों पर पहले ही चर्चा की जा चुकी है। यह की रिपोर्ट के अनुसार हैबेन जैकबसोसीबीएस स्पोर्ट्स में ब्लूज़ £45m के लिए विंगर पर हस्ताक्षर करने की उम्मीद कर रहे हैं।

आर्सेनल की रुचि के बावजूद, लीड्स यूनाइटेड विंगर बार्सिलोना के लिए एक कदम पसंद करेगा क्योंकि खिलाड़ी ने कथित तौर पर फरवरी में रोमानो के अनुसार व्यक्तिगत शर्तों पर सहमति व्यक्त की थी। लेकिन एक सौदा ठप हो गया है क्योंकि बार्सिलोना लीड्स की मांग की कीमत को पूरा करने में असमर्थ रहा है।

ऐसा लगता है कि बार्सिलोना ही खिलाड़ी को साइन करने की एकमात्र गंभीर प्रतियोगिता है लेकिन ज़ावी के हालिया इरादों ने भी एडु को और आश्वस्त किया। स्पेनिश पत्रकार के अनुसारडारियो मोंटेरो, बार्सिलोना अगले सत्र से पहले डेम्बेले को आगे रखने के लिए उत्सुक है। ज़ावी ने कथित तौर पर फ्रेंचमैन को एक नया अनुबंध देने के बारे में सीधे जोन लापोर्टा से बात की है।

डेम्बेले को क्लब में रखने में ज़ावी की दिलचस्पी आर्सेनल की रफ़ीन्हा की खोज में महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। फ्रांसीसी के ला लीगा पक्ष के साथ रहने के साथ, लापोर्टा को अब इस स्थिति में प्रतिस्थापन की तलाश करने की आवश्यकता नहीं हो सकती है

क्लब के पास पहले से ही दो बाएं पैर वाले विंगर हैं जो दाएं हाथ की ओर सबसे मजबूत हैंबुकायो सका और निकोलस पेपे। लेकिन टीम एक झटके के लिए तैयार है, जो टीम में रफीन्हा के लिए जगह बनाती है।

पेपे का भविष्य क्लब में अनिश्चित है क्योंकि विंगर इस गर्मी में आर्सेनल छोड़ना चाहता है औरअपने एजेंट को उसे एक नया क्लब खोजने का निर्देश दिया है,फुटबॉल.लंदन समझता है। विंगर के पास अपने सौदे में दो साल बाकी हैं और उसने पाया कि पिछले अभियान के दौरान आर्टेटा द्वारा उसे दिया गया खेल का समय बेहद सीमित था, जिसके कारण क्लब से बाहर निकलने की उसकी इच्छा हो सकती थी।

राफिन्हा की तलाश में द गनर्स के साथ, वे निश्चित रूप से चेल्सी और बार्सिलोना के हालिया स्थानांतरण इरादों से प्रोत्साहन ले सकते हैं। आर्सेनल के पास अब मिकेल अर्टेटा के आदर्श हस्ताक्षर को सुरक्षित करने का एक शानदार मौका है।

आगे पढ़िए:

गेब्रियल जीसस के रूप में रैफिन्हा स्थानांतरण के लिए शस्त्रागार 'उन्नत वार्ता' में चिकित्सा के लिए तैयार है

शस्त्रागार समाचार और स्थानान्तरण LIVE: अमीरात से सभी नवीनतम अपडेट और अफवाहें

2022/23 के लिए पूर्ण शस्त्रागार प्रीमियर लीग स्थिरता सूची

मिकेल आर्टेटा के साथ एडु करीबी संबंध आदर्श £ 65m हस्ताक्षर करने वाले एजेंट आर्सेनल जीत हस्तांतरण लड़ाई देख सकते हैं

बुकायो साका साबित करता है कि एडु का £23m मास्टरस्ट्रोक आर्सेनल राफिन्हा हस्तांतरण के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है