अगले सीजन से पहले रफीन्हा के हस्ताक्षर को सुरक्षित करने के लिए आर्सेनल एक कठिन लड़ाई के लिए तैयार है। हालांकि, एडु के अपने एजेंट डेको के साथ घनिष्ठ संबंध ब्राजीलियाई को अमीरात स्टेडियम में स्विच करने के लिए राजी करने में एक प्रमुख भूमिका निभा सकते हैं।

मंगलवार शाम को,एथलेटिक्स डेविड ऑर्नस्टीन ने रिपोर्ट किया था कि लीड्स युनाइटेड द्वारा आर्सेनल की बोली को खारिज कर दिया गया था, साथ ही खिलाड़ी ने गनर्स को चेल्सी और बार्सिलोना के साथ पसंदीदा कदम के रूप में नहीं देखा था, दोनों विंगर से जुड़े थे। स्थानांतरण विशेषज्ञ फैब्रीज़ियो रोमानो ने राफ़िन्हा को लगभग £ 65 मिलियन की लागत के लिए उद्धृत किया है।

रफीन्हा निश्चित रूप से नए अभियान के लिए आर्टेटा की मारक क्षमता को बढ़ाएगी। यह डेको के साथ एडु का घनिष्ठ संबंध है जो एक प्रमुख कारक निभा सकता है।

अधिक पढ़ें:बार्सिलोना के प्रस्तावित £43m हस्तांतरण से मिकेल अर्टेटा को आर्सेनल के राफिन्हा खोज में महत्वपूर्ण लाभ मिलता है

एडु और डेको को लगातार इंस्टाग्राम पर दो ब्राजीलियाई लोगों के साथ उनके अपलोड पर लाइक्स का आदान-प्रदान करते हुए देखा जाता है। एडु को बार-बार डेको के पोस्ट पर टिप्पणी करते और यहां तक ​​कि अपनी बेटी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए देखा जाता है, जो इस जोड़ी के बीच घनिष्ठ संबंधों को उजागर करता है।

रफीन्हा के अगले क्लब के गंतव्य में डेको की प्रमुख भूमिका है। इस बात की पुष्टि खुद खिलाड़ी ने भी की थी।

जून में जापान के साथ ब्राजील की मित्रता से पहले प्रेस से बात करते हुए, राफिन्हा ने लीड्स में अपने भविष्य को संबोधित किया, लेकिन स्पष्ट किया कि उनका इरादा कतर में ब्राजील के लिए खेलने के लिए कुछ भी करने का था।

"अगर मैं कहूँ कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, मैं झूठ बोलूंगा," रफीन्हा ने कहा,जैसा कि ग्लोबो द्वारा रिपोर्ट किया गया है।"यह जानते हुए कि कप के लिए छह महीने से भी कम समय बचा है, आपको क्लबों में सक्रिय रहना होगा, जो निर्णय पर निर्भर करता है, लेकिन मुझे अपनी क्षमता पर भरोसा है

"अगर यह रहना है या छोड़ना है, तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा, अपने स्थान की तलाश करूंगा और मैं विश्व कप के लिए अच्छा होने की कोशिश करूंगा।"

इसके बाद लीड्स में उनके भविष्य के बारे में प्रश्न पूछे गए, जिसका उन्होंने उत्तर दिया: "अगला गेम, जापान के खिलाफ।

"फिर मैं छुट्टी पर जाता हूं। मेरा 2024 तक लीड्स के साथ एक अनुबंध है, मेरा भविष्य डेको और लीड्स के हाथों में है, मेरा मन राष्ट्रीय टीम पर है, खेल पर और मेरी छुट्टी पर भी, हमें छुट्टी चाहिए। मेरा लीड्स के साथ एक अनुबंध है और इस मुद्दे को मेरे प्रबंधक द्वारा हल किया जाता है, जब कुछ सही होता है, तो वह मुझे [इसे] भेजता है।

क्लब के पास पहले से ही दो बाएं पैर वाले विंगर हैं जो दाएं हाथ की ओर सबसे मजबूत हैंबुकायो सका और निकोलस पेपे। लेकिन टीम एक झटके के लिए तैयार है, जो टीम में रफीन्हा के लिए जगह बनाती है।

क्लब में निकोलस पेपे का भविष्य अनिश्चित है क्योंकि विंगर इस गर्मी में आर्सेनल छोड़ना चाहता है औरअपने एजेंट को उसे एक नया क्लब खोजने का निर्देश दिया है,फुटबॉल.लंदन समझता है। विंगर के पास अपने सौदे में दो साल बाकी हैं और उसने पाया कि पिछले अभियान के दौरान आर्टेटा द्वारा उसे दिया गया खेल का समय बेहद सीमित है, जिसके कारण क्लब से बाहर निकलने की उसकी इच्छा हो सकती है।

हालांकि, लीड्स यूनाइटेड द्वारा पूछे गए उच्च मूल्यांकन और आर्सेनल के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए प्रतिस्पर्धा के स्तर के कारण राफिन्हा को सुरक्षित करना एक कठिन काम लगता है। इसके बावजूद, डेको के साथ एडु के करीबी संबंधों ने उसे ब्राजील को उत्तरी लंदन में जाने के लिए राजी करते हुए देखा।

आगे पढ़िए:

सभी नवीनतम समाचारों के साथ पता करें कि अमीरात स्टेडियम में क्या हो रहा है

शस्त्रागार समाचार और स्थानान्तरण LIVE: सभी नवीनतम गनर्स बड़ी कहानियाँ और अफवाहें

2022/23 के लिए पूर्ण शस्त्रागार प्रीमियर लीग स्थिरता सूची

बार्सिलोना स्टार के साथ चेल्सी की बातचीत के बीच ज़ावी के फैसले से आर्सेनल प्रमुख राफिन्हा ट्रांसफर को बढ़ावा मिलता है

आरोन राम्सडेल ने £ 25m-रेटेड स्टार पर हस्ताक्षर करने के लिए आर्सेनल के लिए एडु की प्रमुख शस्त्रागार वार्ता रणनीति का खुलासा किया