2021 की गर्मियों को आर्सेनल के लिए अपने दस्ते को मजबूत करने के अवसर के रूप में देखा गया क्योंकि उन्होंने यूरोप की ओर धकेल दिया। मिकेल अर्टेटा की उम्मीदों को बढ़ावा देने के लिए छह हस्ताक्षर किए गए और अंततः यूरोपीय फुटबॉल में वापसी एक सफलता थी।

हालांकि,शस्त्रागारसीज़न के अंत में रन-इन के साथ एकल जीत से चैंपियंस लीग की योग्यता से चूक गए, जो अंततः दौड़ में निर्णायक साबित हुआ।थॉमस पार्टेक्रिस्टल पैलेस के खिलाफ घायल हो गया था और गनर्स मिडफील्ड का सामना करना पड़ा।

पिछली समर ट्रांसफर विंडो और सेंट्रल मिडफ़ील्ड को प्राथमिकता के रूप में देखा गया था। क्लब ने सासुओलो से मैनुअल लोकाटेली पर हस्ताक्षर करने के लिए धक्का दिया, लेकिन जुवेंटस ने अंततः दौड़ जीत ली।अल्बर्ट सांबी लोकोंगाहस्ताक्षर किए गए थे लेकिन भविष्य के लिए एक के रूप में बहुत देखा गया था।

अधिक पढ़ें:अल्बर्ट सांबी लोकोंगा ऋण वार्ता के बीच शस्त्रागार में रहने के लिए तैयार है और यूरी टायलेमैंस ब्याज हस्तांतरण

क्लब उस अपग्रेड को लाने में विफल रहा जिसकी मिडफ़ील्ड को ज़रूरत थी और अंत में, यूरोपा लीग के लिए क्वालीफाई करने के बावजूद, और भी अधिक मिल सकता था। जनवरी में, किसी भी वरिष्ठ हस्ताक्षर की कमी ने भी एक त्रुटि दिखाई, उनके उत्तरी लंदन के प्रतिद्वंद्वियों ने उन्हें चौथे स्थान पर ला दिया।रोड्रिगो बेंटानकुर और देजान कुलुसेवस्की.

आर्सेनल इस गर्मी में उसी गलती को दोहराने का जोखिम नहीं उठा सकता है और खबर है कि यूरी टायलेमैन में गनर्स की दिलचस्पी 'कूलिंग' हैलक्ष्य , चिंता का विषय है। आर्सेनल फिलहाल अन्य लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

गेब्रियल जीसस, रफीन्हा औरलिसेंड्रो मार्टिनेज फैबियो विएरा का मिडफील्ड अधिग्रहण सुरक्षित होने के बाद बड़ी प्राथमिकताएं हैं। विंडो में काफी समय बचा है और धीरे-धीरे गायब होने वाले टाइलमैन में रुचि का मतलब यह नहीं है कि एक मिडफील्डर को नहीं लाया जाएगा, लेकिन अब यह बाद में हो सकता है।

जैसा कि हमारे ट्रांसफर टाइमलाइन पीस में चर्चा की गई है , प्राथमिकता वाले लक्ष्यों से कोई विचलन, जिनमें से टायलेमैन एक था, तो यह किसी भी संभावित वैकल्पिक कदम में कई सप्ताह जोड़ देगा। उपरोक्त तीनों पर इतना अधिक ध्यान देने से यह केवल और बढ़ जाएगा।

हां, मार्टिन ओडेगार्ड और विएरा के साथ-साथ युवा विकल्पों के अलावा, गनर्स के पास थॉमस पार्टे, ग्रेनाइट ज़ाका, मोहम्मद एलनेनी और अल्बर्ट सांबी लोकोंगा के साथ अब मिडफ़ील्ड के बहुत सारे विकल्प हैं। हालाँकि, पार्टी से ड्रॉप-ऑफ महत्वपूर्ण बना हुआ है।

केंद्रीय मिडफ़ील्ड में अधिक गुणवत्ता जोड़ने से पिछले सीज़न और ठहराव की तुलना में उच्च लक्ष्य प्राप्त करने के बीच का अंतर हो सकता है। आगे की पंक्ति और रक्षा में परिवर्धन का व्यापक स्वागत किया जाएगा, लेकिन हमें मिडफ़ील्ड में आवश्यक कार्य को कम नहीं आंकना चाहिए।