आर्मंडो ब्रोजा अपने चेल्सी से बाहर निकलने के लिए नवीनतम कोबम संभावना बन सकते हैं। वेस्ट हैम कथित तौर पर रुचि रखते हैं a£30 मिलियन की चाल अल्बानियाई स्टार और चेल्सी प्रशंसकों के लिए इस संभावित सौदे के साथ मिश्रित भावनाएं साझा करते हैं। तथ्य यह है कि यह दूसरा कोबम स्ट्राइकर होगा जिसे ब्लूज़ ने एक वर्ष के भीतर बेचा, जिसमें टैमी अब्राहम पहले थे।

सवाल यह है कि क्या चेल्सी अपनी युवा सुरक्षा को रखती है, बेचती है या उधार देती है। 20 साल की उम्र में, ब्रोजा खुद को एक दस्ते में एक शुरुआती भूमिका की तलाश में होगा। उन्होंने साउथेम्प्टन में अपना ऋण कदम बड़े खेलों में खुद का नाम बनाने और एक समस्याग्रस्त फॉरवर्ड बनने में बिताया, जिसके खिलाफ रक्षकों को खेलने में कठिन समय था। कहा जा रहा है कि, थॉमस ट्यूशेल को अपने लिए देखने और निर्णय लेने की आवश्यकता होगी।

सीबीएस स्पोर्ट्स के पत्रकार के अनुसार, ट्यूशेल अभी भी प्री-सीज़न में अरमांडो ब्रोजा का आकलन करने के लिए उत्सुक है और जब तक वह ऐसा नहीं करता तब तक वह स्थायी बिक्री नहीं चाहता है। यह खिलाड़ी के लिए एक दिलचस्प वापसी होगी, लेकिन चेल्सी के लिए कार्रवाई का सही तरीका क्या होगा?

और पढ़ें: चेल्सी हस्तांतरण रुचि के बीच रिचर्डसन पहले ही एवर्टन के सपने का खुलासा कर चुके हैं

रखना?

एक आदर्श दुनिया में,अरमांडो ब्रोजा काई हैवर्ट के लिए एक आदर्श बैक अप होगा। के आसन्न प्रस्थान को ध्यान में रखते हुएरोमेलु लुकाकू, ब्लूज़ को रिजर्व में एक और फॉरवर्ड करना होगा। पिछले सीज़न में खेल के समय की कमी के कारण टिमो वर्नर चेल्सी बॉस के पक्ष में नहीं रहे हैं, तो हैवर्ट के पीछे चेल्सी का आदमी कौन होगा? क्रिश्चियन पुलिसिक को एक और सीज़न के लिए झूठी नौ स्थिति में खेलने का विचार काफी अपील नहीं करता है।

ब्रोजा रखना देना होगाथॉमस ट्यूशेल बेंच से एक और विकल्प। प्रीमियर लीग ने अब एक खेल में पांच विकल्प रखने की मंजूरी दे दी है, जिसका अर्थ है कि प्रत्येक खिलाड़ी के लिए अधिक मौके उपलब्ध होंगे। ब्रोजा अभी तक सीजन के स्ट्राइकर के लिए 30 गोल नहीं कर पाए हैं, जिसकी तलाश चेल्सी के प्रशंसक कर रहे थे, लेकिन उनके पास ऐसा बनने के लिए सभी सामग्रियां हैं।

एक ट्यूशेल ट्वीक उसे एक दुर्जेय फॉरवर्ड में बदल सकता है। प्री-सीज़न अल्बानिया अंतरराष्ट्रीय के लिए चेल्सी की पहली टीम में अपनी पहचान बनाने के लिए महत्वपूर्ण होगा। यदि वह निर्धारित उच्च उम्मीदों पर खरा उतरता है, तो वह खुद को जर्मन बॉस के पक्ष में पा सकता है।

ऋृण?

आइए मान लें कि ब्रोजा प्री-सीज़न में अच्छा काम नहीं करता है, बाहर निकलने की योजना में जल्दबाजी करने की कोई आवश्यकता नहीं है। जितना वह स्थायी प्रथम टीम फ़ुटबॉल चाहता है, 20 वर्षीय अभी भी एक ऋण चाल का उपयोग कर सकता है जो वह चाहता है। साउथेम्प्टन में पिछले सीज़न में उनका समय किसी का ध्यान नहीं गया। प्रीमियर लीग में उनके पदार्पण वर्ष ने उनके भविष्य को उज्जवल बना दिया है। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि वेस्ट हैम एक स्थायी सौदे के बाद है।

एक खिलाड़ी को अपने मूल क्लब की शुरुआती एकादश में जगह बनाने से पहले कुछ ऋण लेने में कोई बुराई नहीं है। बस देखोमेसन माउंटतथारीस जेम्स। दो खिलाड़ियों के प्रमुख उदाहरण जो डीप एंड में तैरने के लिए काफी अच्छे थे जब चेल्सी को उनकी जरूरत थी। सही ऋण कदम ब्रोजा में जानवर को अनलॉक कर सकता है और सबसे अच्छी बात यह होगी कि ब्लूज़ उसे वापस ला सकता है। एक सुरक्षा जाल है जो एक ऋण चाल के साथ आता है जिसे चेल्सी को अपनी अकादमी के एक और विश्व स्तरीय खिलाड़ी से हारने से बचने के लिए उपयोग करने की आवश्यकता है।

लेकिन नए स्वामित्व और एक पूरी तरह से अलग संरचना के तहत, वास्तविक रूप से केवल एक ही बिक्री विकल्प उपलब्ध हो सकता है।

बेचना?

टोड बोह्ली उसने अपना शासन शुरू कर दिया है और पहले ही मेज को हिला चुका है। चेल्सी के पूर्व अध्यक्ष ब्रूस बक ने अपना पद छोड़ दिया है और अब वह एक वरिष्ठ सलाहकार की भूमिका निभाएंगे।मरीना ग्रानोव्स्काया अपने चेल्सी भविष्य के बारे में फैसला करने वाली है और उम्मीद है कि वह पूरी तरह से क्लब छोड़ देगी। साथ में उन्होंने कोबम की प्रतिभा से बनी अपनी ऋण सेना का निर्माण किया और टॉड बोहली इसे आसानी से अलग कर सकते थे।

चेल्सी के ऋण पर बड़ी संख्या में खिलाड़ियों का एक सकारात्मक पक्ष यह है कि वे इन सौदों पर पैसा कमा सकते हैं, और अभी भी अपने खिलाड़ियों को वापस बुलाने में सक्षम होने का आश्वासन है। मैं यह नहीं कहूंगा कि यह सबसे स्वस्थ मॉडल है, लेकिन यह वह है जिसने एक दशक तक काम किया है।

अरमांडो ब्रोजा का बेचा जाना इस बात का संकेत हो सकता है कि ब्लूज़ अपनी ऋण रणनीति को पूरी तरह से छोड़ने के लिए तैयार हैं। पिछले सीज़न में ब्लूज़ ने मार्क गुएही और टीनो लिवरामेंटो को बेच दिया था - दोनों खिलाड़ी जिनका ब्लूज़ अब उपयोग कर सकता था क्योंकि उनकी बैकलाइन पतली बनी हुई है। ब्रोजा को बेचने से चेल्सी की स्थिति और खराब हो सकती है।

यह बेचने के बराबर होगाकोनोर गलाघेर . दोनों खिलाड़ियों का प्रीमियर लीग में एक आशाजनक सीजन है, केवल अपने मूल क्लब की पहली टीम में जगह बनाने के लिए नहीं। पिच पर इसका कोई मतलब नहीं होगा, लेकिन आर्थिक रूप से चेल्सी को यह सब हासिल करना होगा।

वेस्ट हैम के साथ, नेपोली, अटलंता और एवर्टन की पसंद भी 20 वर्षीय के लिए उत्सुक हैं। हैमर आने वाली £30 मिलियन की बोली के साथ दौड़ का नेतृत्व करते हैं, लेकिन ब्रोजा की दौड़ यहीं समाप्त नहीं हो सकती है।