इस गर्मी में चेल्सी के पास कई नाजुक स्थानांतरण निर्णय हैं। हस्ताक्षर किए जाने की आवश्यकता है जो पहली टीम को तुरंत प्रभावित कर सकता है, ऋण देने वाले खिलाड़ियों के भविष्य पर निर्णय, कोबम उत्पादों पर किए गए आकलन और बहुत कुछ जैसा थॉमस ट्यूशेल को लगता हैअपनी टीम का पुनर्निर्माण करें.

एंटोनियो रुडिगर और एंड्रियास क्रिस्टेंसन के प्रस्थान के अलावा रोमेलु लुकाकू के इंटर मिलान के लिए ऋण पर लंबित निकास के अलावा, इसमें कोई संदेह नहीं है कि ट्यूशेल की पहली टीम टीम के भीतर कुछ जगह खुली है। ट्रेवोह चालोबा ने जर्मन कोच के तहत ब्लूज़ की अपनी प्रतिभा को तोड़ने की तुलना में अंतिम कार्यकाल दिखाया, और उनके नक्शेकदम पर चलने के लिए कई दावेदार हैं।

कॉनर गैलाघर और अरमांडो ब्रोजा ने प्रीमियर लीग में ऋण पर प्रभावशाली प्रदर्शन किया था, और सीज़न के अंत की ओर बोलते हुए, ट्यूशेल ने अपने इरादे पर ध्यान दिया कि वह प्री-सीज़न के दौरान लौटने वाले सितारों का निरीक्षण करना चाहते थे।

अधिक पढ़ें:टॉड बोहली जूल्स कौंडे चेल्सी गतिरोध को हल करने के लिए 'थियागो सिल्वा अपरेंटिस' पर हस्ताक्षर कर सकते हैं

उन्होंने कहा: "सबसे पहले, वे वापस आएंगे क्योंकि वे हमारे खिलाड़ी हैं। जब हम उन्हें ऋण पर भेजते हैं, तो हम उनके लिए ऐसा करते हैं, लेकिन हमारे लिए बेहतर खिलाड़ी, अधिक अनुभवी खिलाड़ी वापस आते हैं। वे हमारे खिलाड़ी हैं, और मैं उन्हें प्री-सीज़न में रखना चाहता हूं, और फिर हम तय करते हैं कि क्या हो रहा है।

"यह उनके साथ बहुत अधिक जुड़ा हुआ है, वे कैसे एकीकृत होते हैं और वे क्या करते हैं और हमारे विचार उनके लिए क्या हैं और वे क्या पहुंचना चाहते हैं। यह हमारे प्रतिबंधों और क्लब के आसपास की स्थिति से बहुत अधिक जुड़ा हुआ है। भविष्य की भविष्यवाणी करना जल्दबाजी होगी। उन्हें पूरे सीज़न की भूमिका दी गई है, लेकिन वे प्री-सीज़न के लिए वापस आएंगे, यह सुनिश्चित है।"

फिर भी, कहीं और से रुचि चेल्सी टीम के सदस्यों को पहली टीम फ़ुटबॉल के वादों के साथ लुभा सकती है। वेस्ट हैम हैं£30 मिलियन की बोली शुरू करने की सूचना दीअल्बानिया अंतरराष्ट्रीय के लिए, कई अन्य क्लबों के साथ भी ब्रोजा के सिर को मोड़ने की उम्मीद है।

20 वर्षीय का क्लब में 2026 तक एक अनुबंध है, जिस पर उन्होंने पिछले सीजन में ऋण पर साउथेम्प्टन जाने से पहले हस्ताक्षर किए थे। यह चेल्सी को किसी भी बातचीत के लिए एक मजबूत स्थिति में छोड़ देता है, जरूरी रूप से बेचने की कोई आवश्यकता नहीं है, भले ही ब्रोजा ट्यूशेल की तत्काल योजनाओं में अपना रास्ता नहीं बना सके।

कोई भी बिक्री ब्लूज़ को उस स्थिति की पुनरावृत्ति से बचने की उम्मीद में छोड़ देगी, जिसमें उन्होंने खुद को मार्क गुही के क्रिस्टल पैलेस के प्रस्थान के साथ पाया था। Cobham उत्पाद अपने सौदे के अंतिम वर्ष में प्रवेश कर रहा था लेकिन पहली टीम फ़ुटबॉल खोजने के लिए बेताब था। एक साल बाद, चेल्सी रुडिगर और क्रिस्टेंसन के बिना हैं, और ऐसा प्रतीत होता है कि मरीना ग्रानोव्सकिया की ओर से विफलता की डिग्री के साथ एक अवसर चूक गया।

लुकाकू के ऋण पर सैन सिरो लौटने के लिए तैयार होने के साथ, और भविष्य के वर्षों में चेल्सी के भविष्य के आगे बढ़ने की संभावना नहीं होने के कारण, एक ऐसा परिदृश्य जहां ब्लूज़ ब्रोजा को कॉल नहीं कर सकता है और सामने छोटा है, दूर की कौड़ी नहीं है। जबकि चेल्सी कई बार स्ट्राइकर के बिना कामयाब रही है, ऐसा करने की आवश्यकता के बिना एक फॉरवर्ड को बेचने से टॉड बोहली और ट्यूशेल को बहुत दूर के भविष्य में एक त्रुटि को स्वीकार करते हुए देखा जा सकता है।

ब्लूज़ की मजबूत बातचीत की स्थिति के बावजूद, उन्हें इस बात से सावधान रहना चाहिए कि वे वेस्ट हैम के साथ कैसे व्यवहार करते हैं। ब्रोजा के लिए एक समझौता भविष्य में डेक्कन राइस से संबंधित किसी भी हस्तांतरण के लिए सकारात्मक बदलाव के रूप में कार्य कर सकता है। क्या इंग्लैंड के मिडफील्डर को स्टैमफोर्ड ब्रिज पर आने के लिए युवा फॉरवर्ड प्रस्थान का जोखिम एक स्वीकार्य चेतावनी है, कुल पैकेज के आधार पर एक विभाजनकारी प्रश्न हो सकता है।

हालाँकि, यह देखते हुए कि आयरन्स के पास राइस के प्रस्थान की तत्काल योजना नहीं है, यदि ब्लूज़ एक सौदे में संलग्न होने के लिए तैयार हैं, तो यह इस ज्ञान के साथ आएगा कि यह क्लबों के भविष्य के किसी भी सौदे पर प्रभाव डाल सकता है। यह ब्लूज़ को थोड़ी मजबूत स्थिति में छोड़ सकता है, क्योंकि राइस के पास अपने अनुबंध पर केवल दो वर्ष शेष हैं, लेकिन यदि वे पूर्व कोबम प्रशिक्षु को किसी भी पहले उतारने की उम्मीद करते हैं, तो उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि वे जिस तरह से प्रीमियम मूल्य को उत्तेजित नहीं करते हैं उन्होंने अतीत में बातचीत की है।

आगे पढ़िए: