चेल्सी ने बुधवार सुबह पुष्टि की कि स्टैमफोर्ड ब्रिज के बोर्डरूम में एक बड़े फेरबदल में मरीना ग्रानोव्सकिया ने क्लब के निदेशक के रूप में अपनी भूमिका छोड़ दी थी। ग्रानोव्सकिया को 2003 में रोमन अब्रामोविच के साथ लाया गया थालेकिन अब ब्लूज़ के साथ अपने 19 साल के जुड़ाव को समाप्त कर दिया है.

"घोषणा में चेल्सी एफसी के निदेशक मरीना ग्रानोव्सकिया का प्रस्थान शामिल है,"क्लब की वेबसाइट पर एक बयान पढ़ें

"चेल्सी एफसी और सुश्री ग्रानोव्सकिया ने सहमति व्यक्त की है कि वह वर्तमान ट्रांसफर विंडो की अवधि के लिए बोहली और क्लब के लिए उपलब्ध रहेगी, संक्रमण का समर्थन करने के लिए आवश्यक सीमा तक।"

अधिक पढ़ें:टॉड बोहली, हैंसजॉर्ग वाइस, जोनाथन गोल्डस्टीन: चेल्सी के नए बोर्ड ने 2022-23 सीज़न से पहले पुष्टि की

जैसा कि बयान में कहा गया है, Boehly तब तक अंतरिम खेल निदेशक होंगे, जब तक कि क्लब को अमेरिकी की जगह लेने के लिए कोई नहीं मिल जाता। कोई है जो हो सकता है माइकल एडवर्ड्स है।

एडवर्ड्स, जिन्होंने 2021/22 सीज़न के अंत में लिवरपूल छोड़ दिया, ने जर्गन क्लॉप के तहत रेड्स के हालिया पुनरुत्थान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। £34million के लिए Sadio Mane, समान कीमत के लिए Mohamed Salah, £8m के लिए Andy Robertson जैसे अनुबंधों के साथ।

कॉटऑफ़साइड के अनुसार , चेल्सी ने अब क्लब के नए खेल निदेशक बनने के लिए एडवर्ड्स से संपर्क किया है क्योंकि उन्होंने एनफील्ड छोड़ दिया है। हालांकि, पूर्व रेड्स प्रमुख ने कथित तौर पर इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया।

चेल्सी एडवर्ड्स को क्लब का नया ट्रांसफर गुरु बनने के लिए राजी कर पाती है या नहीं, यह देखना बाकी है, लेकिन उनकी काफी प्रतिष्ठा है। यहाँ लिवरपूल बॉस क्लॉप ने अपने प्रस्थान पर क्या कहा जब इसकी घोषणा पिछले साल के अंत में की गई थी।

"मैं माइकल और उनके अद्भुत परिवार को आगे जो कुछ भी करना चाहता हूं उसके लिए शुभकामनाएं देता हूं। मुझे पता है कि वह तुरंत या जल्दबाजी में नहीं जा रहा है, जो अच्छा है, इसलिए हमारे पास अभी भी एक साथ काम करने के लिए कुछ समय है।

"अगर हम उतने ही भाग्यशाली और धन्य हैं जितने हम अब तक रहे हैं, तो शायद हम इस बचे हुए समय में अपने क्लब के लिए कुछ विशेष यादें बना सकते हैं। वह लिवरपूल में मेरी अवधि के दौरान निरंतर उपस्थिति रहे हैं, और हमारी सफलता में उनका योगदान स्पष्ट है। सभी को देखने के लिए।"

लिवरपूल के पूर्व कप्तान स्टीवन गेरार्ड, जो अब एस्टन विला के प्रबंधक हैं, के पास एडवर्ड्स के बारे में कहने के लिए कुछ तरह के शब्द थे, जिन्हें वह अच्छी तरह से जानते हैं। जेरार्ड ने इस साल की शुरुआत में कहा था: "मुझे नहीं लगता कि लिवरपूल के बाहर उनके पास पर्याप्त क्रेडिट है, लेकिन जाहिर है कि शहर में रहने और माइकल के आसपास वर्षों में बहुत समय बिताने के लिए, कोई गलती न करें, लिवरपूल के प्रशंसक प्यार करते हैं उन्हें और वास्तव में उनके द्वारा निभाई गई भूमिका की सराहना करते हैं।"

यदि एडवर्ड्स को मनाना असंभव है, तोएटलेटिको मैड्रिड के एंड्रिया बर्टा चेल्सी के लिए एक विकल्प हो सकते हैं . के अनुसारखेल निर्माण, बर्टा, जो 2013 से एटलेटिको में है, ने अपनी बातचीत के साथ स्पेनिश क्लब को बड़ी सफलता दिलाई है - जन ओब्लाक, एंटोनी ग्रिज़मैन और रेडमेल फाल्काओ की पसंद पर हस्ताक्षर करने में महत्वपूर्ण है।

आगे पढ़िए:

नेमार, डेक्कन राइस - मरीना ग्रानोव्सकिया से बाहर निकलने के बीच टॉड बोहली का मार्की साइन कौन होना चाहिए

टॉड बोहली के भविष्य को देखते हुए मरीना ग्रानोव्सकिया की चेल्सी विरासत क्या होगी?

पेट्र Cech पहेली के बीच एटलेटिको मैड्रिड के एंड्रिया बर्टा की नजर मरीना ग्रानोव्सकिया की चेल्सी की भूमिका पर है

मार्क वाल्टर्स, डैनियल फिंकेलस्टीन और बारबरा चारोन - चेल्सी के निदेशक मंडल कौन हैं?

इंटरव्यू, फैन्स बूइंग, थॉमस ट्यूशेल सिस्टम - चेल्सी में रोमेलु लुकाकू के लिए क्या गलत हुआ?