"चेल्सी एफसी के संरक्षक के रूप में, हम अब क्लब के लिए अपनी दीर्घकालिक दृष्टि और योजना को क्रियान्वित करना शुरू करते हैं, अपने उत्साही, वफादार प्रशंसकों के लिए एक उत्कृष्ट अनुभव बनाते हैं, और चेल्सी एफसी के सजाए गए इतिहास के अनुरूप शीर्ष सम्मान के लिए चुनौती जारी रखते हैं।"

टॉड बोहली के शब्दों ने जब चेल्सी के नए निदेशक मंडल की घोषणा की, तो निश्चित रूप से ऐसा लगा कि स्टैमफोर्ड ब्रिज में एक नए युग की शुरुआत हो गई है। "एक साथ काम करते हुए, साथ-साथ, हम पिच पर और बाहर दोनों जगह जीतने के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध हैं। हमारे लिए, यह प्रयास शुरू हो गया है।"

रचना ने पुष्टि की कि मरीना ग्रानोव्सकिया ब्लूज़ को छोड़ देगी, हालांकि ब्लूज़ के पूर्व स्थानांतरण प्रमुख ने सहमति व्यक्त की है कि वह संक्रमण की सहायता के लिए स्थानांतरण की अवधि के लिए उपलब्ध रहेगी। चाहे ग्रानोव्सकिया की क्षमताओं का मूल्यांकन कैसे किया जाता है, चाहे वह यूरोपीय फुटबॉल में सर्वश्रेष्ठ क्लब निदेशक के रूप में हो या उस आंकड़े के रूप में जो एंटोनियो रुडिगर ने बिना किसी प्रतिस्थापन के क्लब को छोड़ दिया हो, इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह निर्वात छोड़ती है।

अधिक पढ़ें:मार्क वाल्टर्स, डैनियल फिंकेलस्टीन और बारबरा चारोन - चेल्सी के निदेशक मंडल कौन हैं?

बोहली ने अपनी भूमिका को महत्वपूर्ण बनाने में बहुत कम समय बर्बाद किया है। अमेरिकी एक बड़े संघ में सह-मालिक हो सकता है, लेकिन पिछले दो महीनों में स्टैमफोर्ड ब्रिज में उनकी निरंतर उपस्थिति ने उन्हें स्वामित्व का स्पष्ट चेहरा बना दिया है। बोर्ड के अध्यक्ष और अंतरिम निदेशक के रूप में पुष्टि होने के बाद, Boehly के पास न केवल पश्चिम लंदन में बड़े फैसलों की जिम्मेदारी है, बल्कि इसकी बहुत सार्वजनिक रूप से घोषणा भी की गई है।

बेशक, ऐसा प्रतीत होता है कि Boehly पहले से ही कुछ वार्ताओं का प्रभार ले रहा है, जिसमें रोमेलु लुकाकू की इंटर मिलान वापसी भी शामिल है।प्री-सीज़न से पहले एक ज़रूरी डीलऔर एक जो शायद शुरू हो सकता हैकमरे को आगे की स्थिति में पैंतरेबाज़ी करने की अनुमति दें जहां चेल्सी की दिलचस्पी रहीम स्टर्लिंग, रिचर्डसन और ओस्मान डेम्बेले की पसंद के लिए रही है। लुकाकू पर 97 मिलियन पाउंड खर्च करने वाले समूह का हिस्सा होने के बोझ के बिना, अमेरिकी अपेक्षाकृत तेजी से एक सौदा करने में सक्षम प्रतीत होता है। ऋण सौदा कितना सफल होता है यह वित्तीय पर निर्भर करेगा और 12 महीने के समय में समस्या वापस आती है या नहीं।

जबकि Boehly को चेल्सी की पिछली गलतियों के लिए दोषी नहीं ठहराया जाएगा, अब उन पर उन्हें ठीक करने का बोझ है। थॉमस ट्यूशेल ने यह स्पष्ट कर दिया है कि उन्हें लगता है कि टीम को पुनर्निर्माण की जरूरत है, और कमियों वाले दस्ते के क्षेत्र पहले से ही स्पष्ट हैं। अब यह Boehly का काम होगा कि वह लंबी अवधि के सौदों को लाइन में लाने और नए खोजने में मदद करे।

कोई भी इस भ्रम में नहीं है कि क्लब रोमन अब्रामोविच की तरह काम कर सकता है, लेकिन नए मालिकों ने जिन महत्वाकांक्षाओं को रेखांकित किया है, वे उच्च उम्मीदों के साथ आएंगी। चेल्सी, बेहदाद एघबली और जोस ई। फेलिसियानो के सह-नियंत्रण वाले मालिकों ने एक बार फिर ट्यूशेल और एम्मा हेस दोनों का समर्थन करने और बोर्ड की घोषणाओं के भीतर खिताब जीतने के उद्देश्य पर ध्यान दिया।

उन्होंने कहा: "जैसे ही Boehly-Clearlake स्वामित्व का नया युग शुरू होता है, हम एक चैंपियनशिप संगठन बनाने और चेल्सी FC को एक वैश्विक मंच के रूप में विकसित करने के लिए उत्साहित हैं। हम थॉमस ट्यूशेल, एम्मा हेस और उनकी टीमों का समर्थन करने के लिए तत्पर हैं और सक्रिय प्रदान करेंगे , चेल्सी के वफादार प्रशंसकों और हमारे भागीदारों को गौरवान्वित करने के लिए अटूट समर्थन।"

सोशल मीडिया पहले से ही चेल्सी के स्थानांतरण व्यवसाय की गति से हताशा से भरा हुआ है, और यह अगले दो महीनों में चीजों को ठीक करने के दबाव का संकेत देता है। जबकि Boehly क्लब के स्थानांतरण प्रमुख के रूप में एक अस्थायी स्थिरता है, यह समर्थकों और क्लब के कर्मचारियों के साथ समान रूप से अपने संबंध बनाने के लिए एक लंबा रास्ता तय करेगा। तुचेलबार-बार ग्रानोव्सकिया और पेट्र सेचु के साथ अपने संबंधों के बारे में अत्यधिक बात की, जिनका गुरुवार को क्लब के बयान में उल्लेख नहीं किया गया था।

ब्लूज़ ने खेल निदेशक की भूमिका के लिए एक पूर्णकालिक प्रतिस्थापन का नाम देने का इरादा किया है, जिसमें एटलेटिको मैड्रिड के एंड्रिया बर्टा को टाल दिया गया है और लिवरपूल के पूर्व प्रमुख माइकल एडवर्ड्स भी जुड़े हुए हैं। हालांकि, तेजी से कार्रवाई करने के दबाव के साथ, बोहली चेल्सी के कई सौदों में शामिल होने की संभावना है।

यूरोपीय फ़ुटबॉल में कोई अनुभव नहीं होने के कारण, Boehly एक कठिन कार्य के बीच स्वयं का समर्थन कर रहा है। उसे जल्दी से सीखना होगा और सफल होना होगा क्योंकि लिवरपूल, मैन सिटी, टोटेनहम और आर्सेनल में चेल्सी के प्रतिद्वंद्वियों ने पहले ही इस गर्मी में प्रभावशाली व्यवसाय के साथ काम किया है।

एक खेल निदेशक की भूमिका में उनका समय कम ही हो सकता है, लेकिन यह शायद ही अधिक महत्वपूर्ण समय पर आ सकता है। यह गर्मी एक नए युग के लिए स्वर सेट करेगी, क्योंकि लीग में चेल्सी का कार्य केवल और कठिन हो जाता है।

आगे पढ़िए: