जैसे ही चेल्सी एक नए युग में प्रवेश करती है, प्रशंसकों के पास अपने नए मालिक के विचार करने के लिए विचारों की एक सूची होती है। ब्लूज़ को उम्मीद होगी कि क्लब अलग तरह से चलेगा लेकिन फिर भी एक शातिर, जीतने वाली मानसिकता बनाए रखेगा। अगले सीजन में प्रीमियर लीग खिताब के लिए बेहतर लड़ाई के लिए कड़े फैसले लेने होंगे। खिलाड़ी चले जाएंगे, और नए लाए जाएंगे, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता अगर ब्लूज़ मैनचेस्टर सिटी के साथ बड़े पैमाने पर अंतर को बंद नहीं करते हैं।

एर्लिंग हैलैंड पर हस्ताक्षर करने के मैन सिटी के मिशन के पूरा होने के बाद अब इसे और अधिक कठिन बना दिया गया हो सकता है। सिटी ने मंगलवार दोपहर को हस्ताक्षर करने की पुष्टि की और जैसे ही पेप गार्डियोला एक स्ट्राइकर को अंदर लाता है, चेल्सी के प्रशंसक उनमें से एक से छुटकारा पाने के लिए देखते हैं। रोमेलु लुकाकू ने स्टैमफोर्ड ब्रिज में वापसी के लिए सपने की शुरुआत नहीं की है। वास्तव में, यह बल्कि भारी रहा है। वह इस सीजन में 41 मैचों में केवल 14 गोल करने में सफल रहे हैं। किसी भी तरह से £97million के हस्ताक्षर से महान नहीं।

विडंबना यह है कि अगर चेल्सी को अगले सत्र में अंतर को बंद करना है तो उसे बेल्जियम को अपनी किताबों में रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने की आवश्यकता होगी। लिवरपूल और मैन सिटी प्रीमियर लीग खिताब के लिए आमने-सामने जाने में कामयाब रहे हैं, और प्रतियोगिता तार के नीचे चली गई है। चेल्सी ने रास्ते में ही गैस छोड़ दी और अब दूसरे स्थान पर काबिज लिवरपूल से 16 अंक पीछे हैं। हालैंड को गार्डियोला की ओर से जोड़ने के साथ, चेल्सी को एक प्रतिक्रिया और उसके लुकाकू की आवश्यकता है।

अधिक पढ़ें:डार्विन नुनेज़ स्थानांतरण: चेल्सी अपडेट, आर्सेनल 'बैठक आयोजित' और लिवरपूल संकेत

आइए हम सब कुछ भूल जाते हैं जो हम जानते हैंरोमेलु लुकाकु इस कैलेंडर वर्ष की। अपने पिछले क्लब, इंटर मिलान में उनका फॉर्म एक अस्थायी नहीं हो सकता था। 28 वर्षीय ने दुनिया के सामने साबित कर दिया कि वह एक गोल करने वाली मशीन है जिसे उसके चारों ओर सही उपकरण दिए गए हैं। पिछले सीजन में उन्होंने 30 गोल और 10 असिस्ट किए और इससे पहले के सीजन में 34 गोल और छह असिस्ट किए। यह सुझाव देने के लिए पर्याप्त से अधिक सबूत हैं कि वह इस फॉर्म में वापस आ सकते हैं।

अब, हम यह नहीं कह रहे हैं कि वह हालंद के नंबरों से मेल खाएगा, लेकिन वह सबसे अच्छी उम्मीद है किचेल्सी इस समय है। प्रशंसक बेल्जियम के स्थान पर अरमांडो ब्रोजा की वापसी की मांग कर रहे हैं, लेकिन वास्तव में यह पर्याप्त नहीं होगा। ब्रोजा एक शानदार फॉरवर्ड है, लेकिन विश्व स्तरीय स्ट्राइकर रातोंरात नहीं बनते हैं। अल्बानियाई ने इस सीज़न में साउथेम्प्टन को ऋण पर अपना नाम बनाया है, लेकिन 20 वर्षीय ने 37 में केवल नौ गोल किए हैं। ट्यूशेल टच के साथ वह किसी दिन चेल्सी को वादा की गई भूमि पर ले जा सकता है लेकिन ब्रिज पर उसकी वापसी नहीं होगी आगामी सीज़न में ब्लूज़ के साथ कोई न्याय करें

यूरोप की शीर्ष पांच लीगों पर एक नज़र डालते हुए, इस समय लगभग दो स्ट्राइकर हैं जो हैलैंड - करीम बेंजेमा और रॉबर्ट लेवांडोव्स्की की उत्पादकता से मेल खा सकते हैं। बेंजेमा इस गर्मी में बर्नब्यू से दूर जाने की तलाश में नहीं है और लेवांडोव्स्की, जबकि पहले चेल्सी से जुड़े हुए थे, अगले सीज़न की शुरुआत में 34 साल के हो जाएंगे - ब्लूज़ पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता नहीं है।

जैसा कि मैन सिटी अपने हमले को मजबूत करने के लिए देख रहा है, थॉमस ट्यूशेल को आखिरी चीज की जरूरत है कि वह उसे कमजोर करे। सप्ताहांत में, हमने भेड़ियों के खिलाफ लुकाकू को एक अलग पक्ष देखा। यदि बेल्जियम पूरे सत्र के लिए उस स्तर के प्रदर्शन को बनाए रख सकता है, तो वह ब्लूज़ को एक लंबे समय तक खिताब की दौड़ में खींच सकता है। आखिरकार, उन्होंने इस सीजन की शुरुआत अच्छी की। यह चोट से उनकी वापसी तक नहीं था, उनके साथ उनके अक्षम्य साक्षात्कार के साथस्काई इटालियाकि उसका रूप तेजी से गिरने लगा।