"हम उसकी मदद करने के लिए सब कुछ करते हैं। यह बिल्कुल गलत सवाल है। यह एक खिलाड़ी के बारे में नहीं है। यह एक टीम खेल है। यह एक खिलाड़ी की सेवा करने वाले दस खिलाड़ियों के बारे में नहीं है। यह चेल्सी नहीं है। यह फुटबॉल नहीं है"।

जनवरी में थॉमस ट्यूशेल का बयान निम्नलिखितरोमेलु लुकाकू अब साक्षात्कार को परिभाषित करना, स्टैमफोर्ड ब्रिज में बेल्जियम के समय के अंत की शुरुआत थी। जब हम सैन सिरो लौटने पर इतालवी मीडिया के साथ स्ट्राइकर की अगली बातचीत का इंतजार कर रहे थे, ट्यूशेल के शब्दों ने एक दृष्टिकोण को दर्शाया कि समर्थक पीछे हट गए।

यह व्यक्ति और सिद्धांत पर सामूहिकता के बारे में था कि कमजोर प्रदर्शन करने वाले लुकाकू को अन्य तरीकों के बजाय ट्यूशेल के चेल्सी को अनुकूलित करने की आवश्यकता थी।

अधिक पढ़ें:इंटरव्यू, फैन्स बूइंग, थॉमस ट्यूशेल सिस्टम - चेल्सी में रोमेलु लुकाकू के लिए क्या गलत हुआ?

लुकाकू ने स्पष्ट रूप से इसकी सराहना नहीं की, जिसने पिछले अगस्त से खरीदे गए क्लब में लौटने की उनकी स्पष्ट इच्छा पर जोर दिया। नतीजा न केवल लुकाकू के लिए बल्कि विनाशकारी हैचेल्सी.

पहले से ही आप देखेंगे कि लुकाकू की पश्चिम लंदन में वापसी को अब तक का सबसे खराब स्थानांतरण करार दिया गया है, और जब आप प्रचार और £97m शुल्क पर विचार करते हैं, तो इसके खिलाफ बहस करना कठिन है।

लेकिन इस विफलता की जिम्मेदारी सिर्फ लुकाकू के कंधों पर नहीं आ सकती। आंखें इशारा करना चाहिएतुचेल, एक प्रमुख केंद्र-फ़ॉरवर्ड से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने में उनकी असमर्थता, जिन्होंने पिछली आलोचनाओं के लिए, जहां कहीं भी वे लगातार गोल किए थे।

2021/22 में लुकाकू के 15 गोलों की अंतिम संख्या अपेक्षा के अनुरूप नहीं थी, लेकिन फिर भी उसे सभी प्रतियोगिताओं में ब्लूज़ का शीर्ष स्कोरर बना दिया।

ट्यूशेल के कई सही समर्थक जिन अजीब सवालों को संबोधित नहीं करना चाहते हैं, वे संरचनात्मक हमलावर मुद्दे हैं जो लुकाकू के आने से पहले मौजूद थे और अगले सीज़न में आगे बढ़ सकते थे। "पारंपरिक स्ट्राइकर" के साथ उनका ट्रैक रिकॉर्ड भी है, जो बहुत अधिक प्रतिबिंबित नहीं करता है।

लुकाकू पर जितना अधिक चर्चा होगी, का नतीजा और पूर्ण बहिष्कारटैमी अब्राहम उनके नियुक्त होने के बाद एक पूरी तरह से विचित्र मामला बना हुआ है जिसने प्रभावी रूप से इंग्लिश स्ट्राइकर को क्लब से बाहर कर दिया। एक बार ऐसा होने के बाद, लुकाकू और ट्यूशेल को उस कॉल को सही साबित करने की जरूरत थी।

अब्राहम 2019/20 में चेल्सी के शीर्ष स्कोरर थे और फिर से ऐसा करने के लिए तैयार थे, के साथ संयुक्त शीर्ष का अंतटिमो वर्नरचार महीने के लिए बहिष्कृत होने के बावजूद 2020/21 के अंत में 12 के साथ, उस वर्ष फरवरी के बाद लीग फ़ुटबॉल के 20 मिनट से कम प्राप्त करना।

अब्राहम 34 मिलियन पाउंड के सौदे में रोमा के पास गया और उसने वही करना जारी रखा जो उसके अकादमी के दिनों से है, गोल करता है। लंदन में वापस आते समय, चेल्सी के हमलावर मुद्दे केवल £300m से अधिक की प्रतिभा के साथ बढ़े।

उन लोगों के लिए जिन्होंने "काफी अच्छा नहीं होने" के लिए अब्राहम की निंदा की, यह चेल्सी के बाकी मौजूदा हमले पर शायद ही अच्छी तरह से दर्शाता है कि कोई भी 2019/20 के अभियान से उनके 18 के टैली से मेल नहीं खा पाया है।

ट्यूशेल को उसकी इच्छा मिल गई है, लुकाकू बाहर है, और अंतरिम खेल निदेशक की मदद से सुदृढीकरण आने की संभावना हैटोड बोह्ली . लेकिन लुकाकू की तरह सभी कुंठाओं को दूर करने के लिए एक आसान लक्ष्य के बिना, हमला करने वाली कमियों को दोष कहाँ देना चाहिए?

जूरी अभी भी बाहर है कि क्या ट्यूशेल एक उत्पादक हमला तैयार कर सकता है जो न केवल लक्ष्य के सामने बेहतर है बल्कि मैनचेस्टर सिटी और लिवरपूल में देखी जाने वाली लगातार रचनात्मकता के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकता है।

अगले सीजन में इस मुद्दे को जितना लंबा हल नहीं किया जाएगा, अब्राहम की बिक्री और लुकाकू गाथा जर्मन पर उतनी ही खराब दिखेगी, भले ही लुकाकू के मामले में, स्थिति स्पष्ट रूप से अधिक बारीक हो।

आगे पढ़िए: