बेचना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना के लिए खरीदनाचेल्सी इस गर्मी में नए स्वामित्व के तहत। पुनर्निर्माण शब्द का उपयोग न केवल अनुबंध के बाहर जाने वाले नामों को संदर्भित करना चाहिए, बल्कि उन अन्य लोगों के लिए भी होना चाहिए जिनका स्टैमफोर्ड ब्रिज का समय 2022 में समाप्त होना चाहिए।

चेल्सी कई वर्षों से इस भव्य परियोजना को टाल रही है, और अब उनके पास बहुत कम विकल्प हैं क्योंकि रक्षात्मक स्थिति ने क्लब के हाथ को मजबूर कर दिया है। इसके शीर्ष पर, अन्य क्षेत्रों में सुधार की आवश्यकता है क्योंकि क्लब खिलाड़ियों की सेवाओं के लिए जो भुगतान कर रहा है उसकी तुलना में लगातार आउटपुट की कमी के लिए एक ईमानदार बातचीत की आवश्यकता है।

आने वाले महीनों में संभावित बिक्री के रूप में बताए गए नामों में से एक हैटिमो वर्नर, जिन्होंने आरबी लीपज़िग से £47m के लिए 2020 के अपने कदम के बाद से बहुत संघर्ष किया है।

अधिक पढ़ें:टॉड बोहली का सामना चुनौतीपूर्ण £1bn चेल्सी मिशन से है जिसे रोमन अब्रामोविच भी पूरा नहीं कर सके

नए स्वामित्व के तहत चेल्सी की मंशा के साथ में ठीक से निवेश करने के लिएथॉमस ट्यूशेलअगले सीज़न के लिए टीम, नए हमलावर परिवर्धन का विचार पहले से ही मेनू पर है, जिसमें पूरे यूरोप में कई नाम जुड़े हुए हैं।

लेकिन किसी भी संभावित आवक को पहले से ही फूले हुए हमले वाले क्षेत्र में कम से कम एक प्रस्थान के साथ मेल खाना होगा, जिसमें 2019 के बाद से £ 300m से अधिक का निवेश है। उत्पादकता की कमी ने एक गंभीर जांच को प्रेरित किया है, और वर्नर के 56 प्रदर्शनों में प्रीमियर लीग के 10 लक्ष्य हैं जब वह पहुंचे तो उम्मीद से काफी कम।

जर्मनी में तेजी से वापसी का संकेत कई महीनों से दिया जा रहा है, जिसमें बोरुसिया डॉर्टमुंड फॉरवर्ड के लिए एक स्पष्ट पसंदीदा दिखाई दे रहा है। हालांकि, गोल की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, ब्लूज़ के चौथे सबसे अधिक भुगतान वाले खिलाड़ी में प्रति सप्ताह लगभग £275,000 में निवेश करने पर डॉर्टमुंड स्पष्ट रूप से ठंडा हो गया है।

वही रिपोर्टजो लीपज़िग स्टार क्रिस्टोफर नकुंकू को चेल्सी से जोड़ता है, बताता है कि कोबम स्टारअरमांडो ब्रोजावेस्ट हैम, न्यूकैसल, साउथेम्प्टन, इंटर, एसी मिलान और नेपोली के साथ धन जुटा सकता है, सभी इच्छुक £ 25m की शुरुआती कीमत के साथ एक सौदे पर बातचीत शुरू करने के लिए पर्याप्त रूप से पर्याप्त है।

चेल्सी समर्थक अवांछित वरिष्ठ खिलाड़ियों को उतारने के संघर्ष को सुनेंगे, लेकिन अकादमी प्रतिभा को भुनाने के लिए एक खुलापन और पिछली गर्मियों के युवा पलायन के बारे में सोचेंगे, कि अंत में टैमी अब्राहम, फिकायो तोमोरी और मार्क के साथ खिलाड़ी की बिक्री में £ 90m के करीब उठाया। Guehi सभी £20m से अधिक के लिए जा रहे हैं।

टोड बोह्ली दाहिने पैर पर उतरना चाहते हैं, और कम प्रदर्शन करने वाले हमलावरों के विदा होने वाली युवा प्रतिभाओं की एक और गर्मी जल्दी से मूड खराब कर देगी। वर्नर, चेल्सी के कई अन्य हमलावरों की तरह, पर्याप्त आउटपुट देने में विफल रहे हैं और उनके साथ बने रहने का औचित्य साबित करने में विफल रहे हैं और कहीं और निवेश करने के अवसर को अवरुद्ध करते हुए उनके मूल्य को और भी कम करने की धमकी दे सकते हैं।

अकादमी की प्रतिभा को भुनाने की प्रवृत्ति को रोकने की जरूरत है, और संघर्षरत प्रथम-टीमों पर अधिक क्रूर निर्णय एक स्पष्ट प्राथमिकता होनी चाहिए। अल्पावधि में भी स्वप्न शुल्क न मिलने पर आर्थिक नुकसान हो सकता है।