2021/22 सीज़न की सबसे बड़ी निराशाओं में से एकथॉमस ट्यूशेलपर्याप्त विंग-बैक कवर की कमी थी जब दोनोंबेन चिलवेलतथारीस जेम्सघायल हो गया।

एक संक्षिप्त अवधि में जब दोनों फिट थे और अक्टूबर और नवंबर के बीच शुरू हो रहे थे,चेल्सीशानदार ढंग से प्रवाहित हुआ, विरोधियों को एक तरफ झुका दिया और विंग-बैक की गति के कारण आंशिक रूप से भारी बचाव किया।

एक बार दोनों नीचे चले गए और ट्यूशेल को इस्तेमाल करना पड़ामार्कोस अलोंसोतथासीज़र अज़पिलिकुएटा इसके बजाय, उत्तीर्ण होने की गति और सेवा की गुणवत्ता नीचे चली गई। इस गर्मी में उस मुद्दे को हल करना महत्वपूर्ण है, खासकर अगर ट्यूशेल का लक्ष्य विंग-बैक का उपयोग करना जारी रखना है।

अधिक पढ़ें:टॉड Boehly चेल्सी स्थानांतरण वादा एक शर्त पर माइकल एडवर्ड्स अवसर पैदा करता है

ऐसे आंतरिक विकल्प हैं जिन्हें ट्यूशेल डुजॉन स्टर्लिंग में बढ़ावा दे सकता है, ब्लैकपूल के साथ उत्पादक ऋण से लौट रहा है, या इयान मात्सेन कोवेंट्री के साथ ऋण पर।

हालांकि, बाजार को देखते हुए एक दिलचस्प लक्ष्य सामने आया है। द ब्लूज़ ने लेंस से 29 वर्षीय जोनाथन क्लॉज़ को स्काउट किया है। इस गर्मी में उस पर हस्ताक्षर करने के लिए प्रारंभिक संपर्क किया गया है, जैसा कि लक्ष्य द्वारा रिपोर्ट किया गया हैटोड बोह्लीअंतरिम खेल निदेशक के रूप में पदभार ग्रहण करना।

चेल्सी ने हाल ही में लीग 1 से खरीदारी करने में सफलता का आनंद लिया है, जो सबसे सिद्ध हैएडौर्ड मेंडी , जो £ 22m के लिए आए और तुरंत एक महत्वपूर्ण दस्ते की स्थिति में सुधार किया। मेंडी भी क्लब के हालिया व्यवहार में एक ऐसा खिलाड़ी है जिसकी लागत कम है लेकिन उच्च मूल्य लाया है।

जाहिरा तौर पर, चेल्सी ने अपने पिछले 50 मैच देखे हैं और 2021 में ट्यूशेल की नियुक्ति के तुरंत बाद उसे एक लक्ष्य के रूप में पहचाना है। क्लॉस को लाभ उसकी कीमत है, लगभग £ 10m पर, चेल्सी उस पर अधिक खर्च नहीं करेगा जिसे एक घूर्णी विकल्प माना जाएगा, और आप एक ऐसे खिलाड़ी को लाएंगे जो यूरोप की शीर्ष लीगों में से एक में काफी उत्पादक साबित हुआ है।

शीर्ष पांच लीगों में एक डिफेंडर के लिए क्लॉस के पास सबसे अधिक गोल शामिल थे, पांच गोल किए और एक आकर्षक ग्यारह सहायता की रैकिंग की।

हाल ही में फ्रांसीसी राष्ट्रीय टीम के लिए कॉल-अप के पीछे, क्लॉस ने जूल्स कौंडे के साथ राइट-बैक के रूप में खेला, एक खिलाड़ी जो इस ट्रांसफर विंडो के अंत से पहले चेल्सी टीम का साथी बन सकता है, दोनों खिलाड़ियों को हस्ताक्षर करना चाहिए।

यह देखना समझ में आता है कि ट्यूशेल को वह पसंद क्यों है जो क्लॉस अपनी वर्तमान प्रणाली में ला सकता है। लेंस में, उन्होंने 3-4-2-1 के गठन में दक्षिणपंथी-बैक के रूप में खेला है। वह कई पदों पर कार्य करता है जिसे आप जेम्स को हमलों के निर्माण में लेते देखेंगे। हालांकि, जेम्स की तुलना में क्लॉस बायलाइन के करीब एक क्रॉस को मारने से पहले नियमित रूप से विंग को डार्ट करता है, जिसका क्रॉस कभी-कभी बॉक्स के बाहर अधिक अंदर के क्षेत्रों से गहरा होता है।

क्लॉस ने अपना काफी समय लेंस के लिए विंगबैक के रूप में वाइड-राइट एरिया में बिताया।
क्लॉस की बहुत सारी रचनात्मकता पिछले सीज़न में 5.48 प्रति 90 को पार करने से आती है।

यह कहना भी उचित है कि कौशल और लचीलेपन के मामले में, जेम्स आसानी से क्लॉस को यहाँ ग्रहण कर लेता है, लेकिन एक और रीस को खोजने का कार्य लगभग असंभव है और ऐसा करने के लिए आपको एक शानदार शुल्क देना होगा।

पिछले सीज़न में ट्यूशेल के मुख्य विंग-बैक की तुलना में क्लॉस का एक संक्षिप्त अवलोकन, रूबेन लॉफ्टस-चीक, क्रिश्चियन पुलिसिक, या कैलम हडसन-ओडोई को वहां मैदान में उतारने वाले दुर्लभ समय को छूट देते हुए, उनकी लगातार क्रॉसिंग दर को दर्शाता है।

पिछले सीज़न में प्रति 90 में 5.48 पार करने का प्रयास किया गया, जिसमें अगला निकटतम जेम्स 3.48 के साथ था। प्रति 90 हवाई युगल के मामले में, वह 0.98 पर जेम्स, चिलवेल, अलोंसो और एज़पिलिकुएटा से नीचे है। यदि आप इसकी तुलना स्टर्लिंग से करते हैं, तो कोबम स्नातक के पास 2.9 हवाई युगल हैं, जिसमें 47 प्रतिशत जीत हासिल की है।

क्लॉस के दाहिनी ओर काटने और बाएं पैर के क्रॉस में प्रवेश करने से पहले अपने हमलावर साथियों के साथ संयोजन के साक्ष्य।

आगे उसकी तुलना जेम्स से करने पर, जिस खिलाड़ी के साथ वह प्रतिस्पर्धा करेगा, क्लॉस की रक्षात्मक क्रियाओं की सफलता दर प्रति 90 8.68 से 7.65 तक अधिक है। हालांकि जेम्स ने रक्षात्मक युगल में उसे आसानी से बाजी मार ली, जो फ्रेंचमैन के 57 प्रतिशत की तुलना में 71 प्रतिशत पर जीता।

£10m पर और उसके लिए जेम्स के लिए कम-जोखिम, उच्च-मूल्य वाले बैकअप के रूप में कार्य करने की क्षमता, इस सौदे के लिए कुछ तर्क है, केवल उसकी 29 वर्ष की आयु और स्टर्लिंग के प्रथम-टीम फ़ुटबॉल के रास्ते को अवरुद्ध करने का जोखिम . एक छोटी अवधि के अनुबंध के साथ, फ्रांस इंटरनेशनल पिछले साल ट्यूशेल के सामने आई प्रोफाइल समस्या को हल करने के लिए किसी तरह जा सकता है।

आगे पढ़िए: