बुधवार की सुबह चेल्सी के नवीनतम बयान में से, सबसे आकर्षक हिस्सा "खेल निदेशक" शब्द का उपयोग था, एक भूमिका सह-मालिक और नए अध्यक्ष टॉड बोहली क्लब के नाम होने तक अंतरिम आधार पर कार्य करेंगे। पूर्णकालिक प्रतिस्थापन।

एक भूमिका जिसे समर्थकों ने कई वर्षों से भरने के बारे में सिद्धांत दिया है, आखिरकार आधिकारिक समर्थन है और यह स्थानांतरण संरचना में बदलाव का पहला संकेत है जो सामने आने वाला है।

अधिक पढ़ें:चेल्सी ने टोड बोहली के साथ मरीना ग्रानोव्सकिया के प्रस्थान की पुष्टि की, जो स्थानांतरण नियंत्रण के लिए तैयार है

अल्पावधि के लिए, उद्देश्य Boehly के लिए होगा औरथॉमस ट्यूशेलगर्मी हस्तांतरण खिड़की के अंत से पहले वांछित लक्ष्यों को पूरा करने के लिए टन के साथ सुरक्षित करने के लिए।

लेकिन अगले दो महीनों से आगे बढ़ते हुए, जो कोई भी खेल निदेशक का पद ग्रहण करता है, उसे पिछली त्रुटियों को हल करने में मदद करनी चाहिए, जिन्होंने चेल्सी की हालिया रणनीति पर सामान्य दृष्टिकोण को नकारात्मक रूप से प्रभावित किया है।

मुख्य रूप से, क्लब की कुलीन अकादमी की अधिक प्रशंसा करने की आवश्यकता है। पहली टीम में उस प्रतिभा का प्रचार। आंतरिक समाधानों के लघु और दीर्घकालिक लाभ और ऐसा करने के लिए वित्तीय प्रोत्साहन।

2021 का पलायन जिसने देखामार्क गुहेह, टीनो लिवरामेंटो, लुईस बेट, माइल्स पीयर्ट-हैरिस,फिकायो तोमोरीतथाटैमी अब्राहम सभी छुट्टी एक कदम पीछे की तरह महसूस हुई। यह सबसे खराब तरीके से एक प्रवृत्ति-सेटिंग गर्मी थी। इसने अन्य क्लबों को कम शुल्क पर चेल्सी की होनहार प्रतिभा को पकड़ने और उन खिलाड़ियों को तुरंत प्रीमियर लीग मिनट हासिल करने के लिए प्रोत्साहित किया।

जुलाई 2021 में, गुई के लिए भुगतान किए गए £20m शुल्क क्रिस्टल पैलेस को बिना टॉप-फ्लाइट मिनट वाले खिलाड़ी के लिए एक अच्छे सौदे के रूप में तैयार किया गया था। छह महीने से कम समय में, ऐसा नहीं हुआ। गुई इससे दुगने हो सकते हैं, शायद और भी अगर वह आगे बढ़ते रहे।

टॉमोरी के लिए वही, एक खिलाड़ी के लिए एसी मिलान द्वारा भुगतान किया गया £ 25m शुल्क जो पिछले सीज़न में उनकी स्कुडेटो जीत का अभिन्न अंग बन गया था। क्या मुझे टैमी का उल्लेख करने की आवश्यकता है? हम उस में एक और बार तल्लीन कर सकते हैं।

और मुझे यकीन है कि बहुत से लोग उन कारणों के बारे में सोच रहे होंगे कि ये सभी प्रस्थान क्यों हुए। अनुबंध समाप्त हो रहा है, कोच की प्राथमिकताएं या कुछ युवा प्रतिभाएं शुरू करने के लिए पर्याप्त नहीं थीं।

आप उस दृष्टिकोण के हकदार हैं, हालांकि नए युग में आने वाले प्रश्न को यह उठाना चाहिए कि क्या इन समस्याओं को अगले पांच वर्षों में दोहराने से कम करने के लिए एक अधिक सुसंगत स्थानांतरण संरचना लागू की जा सकती है।

टॉड बोहली चेल्सी के अध्यक्ष और अंतरिम खेल निदेशक के रूप में कार्यभार संभालेंगे

चेल्सी हर एक खिलाड़ी, चाहे युवा हो या बूढ़ा, को अपने पास नहीं रख पाएगी। हमेशा ऐसे लोग होंगे जो आगे बढ़ते हैं, कम पड़ते हैं या अपना भविष्य कहीं और देखते हैं। हालाँकि, आप इस सिद्धांत से दूर नहीं हो सकते हैं कि पिछले शासन के तहत दीर्घकालिक योजना की कमी के कारण ये अराजक परिणाम सामने आए।

और जब हम यहां हैं, हममें से उन लोगों के लिए जो पहली टीम में अकादमी के बेहतर कार्यान्वयन का समर्थन करते हैं, किसी ने भी कभी भी अकादमी प्रतिभा के पूरे दस्ते के लिए तर्क नहीं दिया है।

कुछ थका देने वाले स्ट्रॉमैन तर्कों में से एक, जो क्लब की किसी भी आलोचना को खारिज करने या यह सवाल करने के लिए पुनर्जीवित किया जाता है कि क्या हम विश्व फुटबॉल में सबसे अधिक उत्पादक अकादमी को अधिकतम कर रहे हैं।

एक नए खेल निदेशक को कोबम के आशीर्वाद की सराहना करने की जरूरत है और आगे भी जारी रह सकता है। इस योजना की देखरेख करते हुए कि कैसे युवा प्रतिभा वास्तविक रूप से प्रथम-टीम के अवसरों में एक मार्ग देख सकती है - गारंटी या ईश्वर प्रदत्त अधिकार नहीं, हर खिलाड़ी को अभी भी इसे अर्जित करना है।

हालांकि एक ऐसा मार्ग जो अक्सर क्लब के पैसे को कुलीन नए हस्ताक्षरों में रखने के लिए बचा सकता है, जबकि टीम को अनमोल प्रतिभा के साथ पूरक करता है जिन्होंने ऋण पर अनुभव प्राप्त किया है या अपने आयु वर्ग में बाहर खड़े हैं।

आगे पढ़िए: