क्रिस्टल पैलेस ने घोषणा की है कि वे "निर्विवाद तथ्य" को प्रतिबिंबित करने के लिए अपने क्लब के शिखर को बदल रहे हैं कि उनकी उत्पत्ति का पता 1861 में लगाया जा सकता है।

द करेंटईगल्स बैज में 1905 की तारीख शामिल है - जिस वर्ष पेशेवर क्लब क्रिस्टल पैलेस एफसी की स्थापना हुई थी - लेकिन नई शिखा यह दर्शाएगी कि क्लब अब कहां मानता है कि वे अपनी आधिकारिक विरासत को वापस पा सकते हैं (1861)। क्लब बैज में यह एकमात्र बदलाव होगा जो आगामी सीज़न के लिए पैलेस की नई किट में पहली बार दिखाई देगा।

पैलेस का यह दावा कि वे अपनी विरासत को 1861 से जोड़ सकते हैं, लेखक पीटर मैनिंग द्वारा पिछले पांच वर्षों में किए गए शोध से उपजा है, जिन्होंने क्रिस्टल पैलेस द्वारा अपने स्वामित्व के माध्यम से 1861 और 1905 में गठित क्रिकेट और फुटबॉल क्लब के लिए एक लिंक की खोज की थी। कंपनी।

अधिक पढ़ें:पैट्रिक विएरा ने क्रिस्टल पैलेस स्विच को देखा, लेकिन स्थानान्तरण में उसकी मदद करने के लिए स्टीव पैरिश की जरूरत है

"क्रिस्टल पैलेस के आजीवन समर्थक के रूप में, मुझे यह जानकर गर्व हुआ कि हमारे इतिहास का पता 1861 के विक्टोरियन क्रिकेटरों से लगाया जा सकता है और यह निर्विवाद तथ्य है कि क्लब ने एफए की पहली बैठकों में एक केंद्रीय भूमिका निभाई, जिसने खेल को आकार दिया। सभी प्यार, "पैलेस के सह-मालिक और अध्यक्ष ने कहास्टीव पैरिश . "यह उचित है कि हम अपने अद्वितीय इतिहास को पहचान रहे हैं जो 1861 में हमारे प्रसिद्ध शिखर में शुरू हुआ था।"

इतिहासकार मैनिंग ने कहा: "क्रिस्टल पैलेस में उस नाम के तहत खेली गई क्रिस्टल पैलेस फुटबॉल टीम ने नीले और सफेद रंग में एक शौकिया टीम के रूप में शुरुआत की और अंततः क्रिस्टल पैलेस कंपनी के स्वामित्व वाली पेशेवर टीम बन गई, जो 1905 में लाल और नीले रंग में खेल रही थी। क्रिस्टल पैलेस कंपनी इतिहास से गायब हो गई और 1936 में क्रिस्टल पैलेस जल गया, लेकिन फुटबॉल क्लब जारी रहा और आज की प्रीमियर लीग टीम के रूप में मौजूद है, जिसके जन्मस्थान की छवि क्लब बैज में है।"