क्रिस्टल पैलेस ने कथित तौर पर मैनचेस्टर यूनाइटेड को डर्बी काउंटर स्टारलेट मैल्कम एबियोवेई पर हस्ताक्षर करने के लिए हराया है।

18 वर्षीय विंगर हैरुचि का रहा हैदोनों के लिएमहलऔर वेन रूनी के तहत काम कर रहे प्राइड पार्क में एक सफल सीज़न के बाद कुछ समय के लिए यूनाइटेड, सभी प्रतियोगिताओं में 15 बार खेल रहे हैं और एक बार स्कोर कर रहे हैं, क्योंकि एक अंक कटौती के बाद रैम्स को लीग वन में निर्वासन का सामना करना पड़ा।

एक पूर्व शस्त्रागार अकादमी संभावना, एबियोवेई ने युवा स्तर पर इंग्लैंड और नीदरलैंड दोनों का प्रतिनिधित्व किया है और पिछले सितंबर में रेंजर्स से डर्बी के लिए एक मुफ्त हस्तांतरण था जहां उन्होंने एक साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए, अंडर -18 के साथ सीजन का पहला भाग बिताया। जनवरी में रूनी द्वारा सीनियर टीम में पदोन्नत होने से पहले अंडर -22।

अधिक पढ़ें:क्लब के रूप में नए क्रिस्टल पैलेस किट के बारे में हम जो कुछ भी जानते हैं वह नए आपूर्तिकर्ता और क्रेस्ट की घोषणा करता है

कहा जाता है कि युनाइटेड ने एबियोवेई के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की और उसे ओल्ड ट्रैफर्ड में लाने के लिए महीनों तक उसे ट्रैक किया, लेकिन उसके अनुसारस्थानांतरण विशेषज्ञ फैब्रिजियो रोमानो, यह सेलहर्स्ट पार्क है औरपैट्रिक विएराकि किशोरी ने चुना है, कथित तौर पर पांच साल के सौदे पर हस्ताक्षर करने से पहले इस सप्ताह अपना मेडिकल पूरा कर रहा है।

उन्होंने ट्वीट किया: "अंग्रेजी प्रतिभा मैल्कम एबियोवेई मैनचेस्टर यूनाइटेड में शामिल नहीं होंगे। इस सप्ताह मेडिकल पूरा होने के बाद वह क्रिस्टल पैलेस के साथ अपने अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार हैं, यह एक सौदा हो गया है। Ebiowei डर्बी काउंटी को पैलेस में शामिल होने के लिए छोड़ देगा - अनुबंध जून 2027 तक मान्य होगा। स्पष्ट होने के लिए: Ebiowei का चिकित्सा इस सप्ताह के शुरू में पहले ही पूरा हो चुका है, सब कुछ हो चुका है। जल्द ही पांच साल के समझौते पर हस्ताक्षर किए जाएंगे - क्रिस्टल पैलेस का बयान इसके ठीक बाद आएगा।"

एसई25 में एबियोवेई का अपेक्षित आगमन दूसरी बार होगा जब पैलेस जनवरी में ल्यूक प्लांज के £1 मिलियन आगमन के बाद इस साल डर्बी से एक गर्म संभावना पर हस्ताक्षर करने में कामयाब रहा है। स्ट्राइकर को सीज़न के अंत तक रैम्स को वापस उधार दिया गया था, हालांकि इसने रूनी को नहीं रोकाईगल्स को बुला रहा हैउनकी वित्तीय स्थिति का 'लाभ लेने' के लिए।

पैलेस के अध्यक्ष स्टीव पैरिशोसौदे की घोषणा पर कहाकि प्लांज को वापस डर्बी को ऋण पर भेजना ईगल्स के एक ऐसा सौदा करने का परिणाम था जिससे दोनों क्लबों को लाभ हुआ, 2010 में पैलेस के अपने हाल के वित्तीय संघर्षों को ऐसा करने के कारण के रूप में संदर्भित किया गया।

लेकिन पैलेस एकमात्र ऐसा क्लब नहीं था जो डर्बी के खिलाड़ियों पर नज़र गड़ाए हुए था, जिसमें प्रतिभाशाली 18 वर्षीय लेफ्ट-बैक डायलन विलियम्स केवल नौ प्रथम-टीम प्रदर्शन करने और अनुभवी डिफेंडर ग्रीम शिनी विगन के लिए रवाना होने के बाद चेल्सी में शामिल होने के लिए छोड़ रहे थे।

रूनी ने बीबीसी रेडियो डर्बी के माध्यम से कहा, "कुछ लोग इसे देख सकते हैं और कह सकते हैं कि यह युवा खिलाड़ी हैं जो बाहर गए हैं, लेकिन हम पूरे सत्र में युवा खिलाड़ियों पर निर्भर रहे हैं, इसलिए यह हमारे लिए एक बड़ी हिट है।"अभिव्यक्त करना . "हम एक मुश्किल स्थिति में हैं और मुझे लगता है कि अन्य क्लबों ने इसका फायदा उठाया है। चाहे वह ग्रीम शिनी के साथ विगन हो, ल्यूक प्लांज के साथ क्रिस्टल पैलेस हो, उन्होंने एक अवसर देखा है।

"वहाँ एक कारण है कि वे अंदर आए हैं और अभी ऐसा करने की कोशिश की है क्योंकि वे जानते हैं कि वे खिलाड़ियों को वास्तव में उनके मूल्य से बहुत कम प्राप्त कर रहे हैं।"

यह देखा जाना बाकी है कि रूनी क्लब में सिर्फ एक सीज़न के बाद संभावित रूप से एबियोवेई को खोने पर क्या प्रतिक्रिया देगा, हालांकि उनका अनुबंध समाप्त हो रहा था, यह संभावना है कि वह या डर्बी बहुत कम कर सकते थे। किशोरी अब सेलहर्स्ट पार्क में विएरा में शामिल होने के लिए पूरी तरह तैयार है और यहां तक ​​कि पैलेस अकादमी के अन्य बढ़ते सदस्यों के साथ सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया के लिए टीम के प्री-सीजन दौरे में भी शामिल किया जा सकता है।

आगे पढ़िए:

*डर्बी काउंटी के 'लाभ लेने' के लिए वेन रूनी ने क्रिस्टल पैलेस और चेल्सी को धमाका किया

*स्टीव पैरिश ने ल्यूक प्लांज स्थानांतरण की समय सीमा के बाद डर्बी काउंटी उत्तम दर्जे का संदेश भेजा

*पैट्रिक विएरा ने क्रिस्टल पैलेस स्विच को देखा, लेकिन स्थानान्तरण में उसकी मदद करने के लिए स्टीव पैरिश की जरूरत है

* मैल्कम एबियोवेई कौन है? पूर्व शस्त्रागार संभावना मैन यूनाइटेड और क्रिस्टल पैलेस द्वारा अनुनय किया जा रहा है

*क्रिस्टल पैलेस ने खिलाड़ियों की सूची जारी की, मिडफील्डर ने बाहर निकलने का दरवाजा दिखाया