टोटेनहम के पास शनिवार को खेलने के लिए एक जरूरी खेल है जब वे राजधानी में ब्रेंटफोर्ड कम्युनिटी स्टेडियम की यात्रा करते हैं। द बीज़ वर्तमान में प्रीमियर लीग में 12वें स्थान पर है, जो टीम स्पर्स से एक अंक पीछे है1-0 से हारेपिछले सप्ताहांत।

थॉमस फ्रैंक के पक्ष ने हाल ही में पीटा हैचेल्सी और वेस्ट हैम, इसलिए एंटोनियो कोंटे की ओर से शीर्ष चार लड़ाई के लिए आवश्यक तीन महत्वपूर्ण अंक हासिल करना आसान नहीं होगा। आर्सेनल के अब लिलीवाइट्स के साथ अंक के स्तर के साथ, शनिवार को एक हार टोटेनहम को तालिका में अंतिम चैंपियंस लीग स्थान से बाहर कर सकती है।

ग्राहम पॉटर की ओर से, स्पर्स के पास केवल पाँच शॉट थे, जिनमें से कोई भी निशाने पर नहीं था। प्रदर्शन कॉन्टे के दस्ते ने हाल के खेलों में प्रदर्शन के स्तर से बहुत दूर था, और जैसे ही वे अपने पास आते हैं, उन्हें इसे एक बार बंद करने की आवश्यकता होगीअंतिम छह गेममौसम का।

अधिक पढ़ें:आर्सेनल, मैन यूडीटी, वेस्ट हैम और चेल्सी की तुलना में टोटेनहम के अंतिम छह प्रीमियर लीग फिक्स्चर

टोटेनहम का ब्रेंटफोर्ड के खिलाफ संघर्ष कुछ अतिरिक्त दबाव के साथ आ सकता है, जैसेशस्त्रागार उनके सामने मैन युनाइटेड से खेलेंगे और यदि दोनों में से कोई भी पक्ष तीनों अंक हासिल करने में सफल हो जाता है, तो वे स्पर्स को चौथे स्थान से हरा देंगे। हालाँकि, यह उम्मीद है कि एक बार फिर से जल्दी बदल जाएगा और यहाँ क्या हैफुटबॉल.लंदनसंघर्ष से पहले प्रशिक्षण में देखा गया।

कोंटे के नारे

स्पर्स बॉस टचलाइन पर हर खेल में अपना जुनून दिखाता है और अधिकांश खेलों में अपने खिलाड़ियों को निर्देश चिल्लाते हुए देखा जा सकता है। यह न केवल पिच पर खिलाड़ियों की मदद करता है, बल्कि यह भी दिखाता हैकोंटेअपने पक्ष के प्रति समर्पण और उनकी विजयी मानसिकता को उजागर करता है।

यह स्पष्ट रूप से प्रशिक्षण में अलग नहीं है, जैसा कि हाल के सत्र में दिखाया गया है। हाल की हार के बाद, 52 वर्षीय के मुस्कुराने और मजाक करने की संभावना नहीं थी और प्रशिक्षण चित्रों में उसकी बाहों को फैलाया गया और उसके चेहरे पर एक कठोर नज़र दिखाई दे रही थी, जो उसकी भावनाओं का संकेत दे रही थी।

गुरुवार को अपने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस समर्पण को दोहराया गया, जब उनसे सोन हेंग-मिन के सुधार के बारे में पूछा गया और उन्होंने पूरी टीम के बारे में बात की। "आप अच्छी तरह से जानते हैं कि हम मेरे लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं।लल्लू, टोटेनहम के साथ शुरू से अब तक का उनका समय अद्भुत रहा है," कॉन्टे ने स्वीकार किया।

"उसे इस तरह से जारी रखने की कोशिश करनी होगी, क्योंकि हमें सुधार करने की जरूरत है, स्कोर जारी रखने के लिए। हर खिलाड़ी के लिए अच्छे आंकड़ों के साथ सीजन खत्म करना बहुत महत्वपूर्ण होगा लेकिन साथ ही साथ खत्म करना भी बहुत महत्वपूर्ण होगा। टीम अंत में सर्वश्रेष्ठ स्थिति में है। अगर हम दोनों स्थितियों का मुकाबला करने में सक्षम हैं तो यह खिलाड़ियों और क्लब के लिए अच्छा होगा।"

खेल के समय की कमी से मुस्कान नहीं रुकती

शीर्ष चार स्थान के लिए टोटेनहम की लड़ाई अभी भी जारी है, कोंटे को वही खेलना होगा जो उनका मानना ​​​​है कि हर खेल में उनकी सबसे मजबूत शुरुआती एकादश है। इसका मतलब यह है कि चोट के कारण जबरन घुमाने के अलावा, हाल के खेलों में स्पर्स लाइन-अप में कई बदलाव नहीं हुए हैं।

इसका मतलब की पसंद हैहैरी विंक्स और डेविंसन सांचेज मैच के मिनटों के लिए संघर्ष कर रहे हैं। लेकिन ट्रेनिंग के दौरान उनके चेहरे पर मुस्कान नहीं रुकी।

"मुझे लगता है कि इन खिलाड़ियों में सुधार हो रहा है," कॉन्टे ने अपने में समझायापत्रकार सम्मेलन जब एमर्सन रॉयल और सर्जियो रेगुइलन से फुल-बैक से विंग-बैक में जाने के बारे में पूछा गया। "हम युवा खिलाड़ियों के बारे में बात कर रहे हैं जिनके पास सुधार के लिए बहुत जगह है और हम उनके साथ काम कर रहे हैं, एमर्सन, सर्जियो के साथ, [रयान] सेसेग्नॉन के साथ भी, लेकिन मुझे उम्मीद है कि अब से अंत तक सभी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे, खासकर में ये भूमिकाएँ अन्यथा इस स्थिति का सामना करना बहुत मुश्किल हो जाता है।"

अपने सभी खिलाड़ियों के उपलब्ध होने का इतालवी का उल्लेख स्पर्स के लिए उनके अंतिम छह मैचों में महत्वपूर्ण हो सकता है। टोटेनहम को पहले ही इस सीजन में क्रिस्टियन रोमेरो और सेसेग्नन की चोटों से जूझना पड़ा है, जिसमें ओलिवर स्किप, जफेट तांगंगा औरमैट डोहर्टीसभी अभी भी अपने झटके से उबर रहे हैं।

प्रत्येक गेम के चलते कुछ भी हो सकता है, और हालांकि कॉन्टे उम्मीद कर रहे हैं कि सीजन के अंत तक उनके पास अपनी बाकी टीम उपलब्ध होगी, फ्रिंज खिलाड़ियों को कड़ी मेहनत जारी रखने की जरूरत है और अगर उन्हें बुलाया जाता है तो कदम उठाने और प्रभावित करने के लिए तैयार रहना चाहिए। ऊपर।

अंत तक लड़ना

कागज पर, टोटेनहम के पास अगले सीजन के लिए चैंपियंस लीग फुटबॉल के लिए जूझ रहे प्रीमियर लीग प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में अधिक अनुकूल जुड़नार हैं। हालाँकि, हाल के परिणामों से पता चला है कि इसका मतलब यह नहीं है कि खेल हमेशा उम्मीद के मुताबिक होंगे।

इसलिएस्पर्स हर खेल में लड़ना जारी रखने की जरूरत है, कोशिश करने और अधिक से अधिक अंक प्राप्त करने के लिए, जिसे कॉन्टे ने मीडिया से बात करते हुए भी दोहराया। "मुझे लगता है कि हमें आर्सेनल के साथ लड़ना होगा, जिन्होंने कल दिखाया कि वे अच्छे फॉर्म में हैं, यूनाइटेड, वेस्ट हैम और वॉल्वरहैम्प्टन भी," उन्होंने समझाया।

"हमें अपने बारे में सोचना होगा। हमने दिखाया कि हम इस दौड़ में शामिल होने के योग्य हैं, हमने इस दौड़ में रहने के लिए अर्जित किया है और अब हमें अंत तक लड़ना है। आखिरी गेम के आखिरी सेकंड में हम इस तालिका में अपना स्थान देखेंगे ।"

ये मेहनत हाल ही में ट्रेनिंग की तस्वीरों में भी देखने को मिली. स्पर्स के सत्र में आमतौर पर कुछ अभ्यास और/या छोटे-पक्षीय मैचों के माध्यम से प्रशिक्षण पिच पर जाने से पहले घर के अंदर कुछ काम होते हैं।

चित्र दिखाया दस्ते द्वारा किए गए बहुत सारे इनडोर काम, जिसमें विभिन्न उपकरणों के साथ स्ट्रेचिंग और स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग का काम शामिल है। सभी खिलाड़ी ध्यान केंद्रित करते दिख रहे थे और कोंटे को पिच पर और बाहर दोनों जगह यही करना होगा।