टोटेनहम के खिलाड़ियों को पहले से ही अंदाजा हो जाएगा कि हॉटस्पर वे में एंटोनियो कॉन्टे के प्री-सीजन प्रशिक्षण सत्र शुरू होने के बाद क्या उम्मीद की जाए। नवंबर की शुरुआत में क्लब में पहुंचने के बाद नूनो एस्पिरिटो सैंटो को अभियान की इतनी खराब शुरुआत के बाद बर्खास्त कर दिया गया था, इतालवी को पता था कि अगर उन्हें ट्रैक पर वापस आना है तो उनके पास अपने एनफील्ड बेस पर बहुत काम है।

टोटेनहैम खिलाड़ियों को उनकी अविश्वसनीय रूप से उच्च मांगों को पूरा करना था और इसका मतलब था कि कई दंडात्मक दोहरे सत्र जब तक वे अंततः गति तक नहीं पहुंच गए और उस स्तर पर प्रतिस्पर्धा कर सकते थे जिसकी उन्हें आवश्यकता थी। उन्होंने निश्चित रूप से काम किया, क्योंकि स्पर्स प्रीमियर लीग में 20 वें स्थान से प्रति गेम तय की गई दूरी के लिए गए थे, जो कि 100 किमी से कम थाएस्पिरिटो सैंटो115km पर रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने के लिएकोंटे.

अपनी नियुक्ति के बाद और लीड्स यूनाइटेड गेम से पहले अंतरराष्ट्रीय ब्रेक के दौरान अधिकतम और अधिक तेज़ी से धक्का दिया, सर्जियो रेगुइलन ने दावा किया कि यह था"प्रशिक्षण में मेरे जीवन के सबसे बुरे हफ्तों में से एक" जैसा कि बॉस ने भारी सुधार की तलाश की। टोटेनहम में 52 वर्षीय के आगमन के कुछ ही समय बाद क्लब के आधिकारिक मैच के कार्यक्रम के बारे में बात करते हुए, लुकास मौरा ने मुख्य कोच के "बहुत कठिन" प्रशिक्षण सत्रों के बारे में बात की।

अधिक पढ़ें:गैरेथ बेल का लॉस एंजिल्स में एमएलएस का कदम टोटेनहम के फैसले के साथ समझ में आता है

"प्रशिक्षण सत्र बहुत, बहुत कठिन रहे हैं, लेकिन यह कॉन्टे की शैली है, और उन्हें वह पसंद है - उच्च तीव्रता," ब्राजील ने समझाया। "और सीज़न के दौरान हमारे लिए डबल सेशन होना सामान्य नहीं है; प्री-सीज़न के दौरान यह सामान्य है।

"वे आनंद लेने के लिए सत्र नहीं हैं, लेकिन हम जानते हैं कि वे हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं, खासकर भविष्य में फिट होने के लिए और वह जो तीव्रता चाहते हैं उसमें सक्षम होने के लिए और निश्चित रूप से, यह हमारे खेल में सुधार करेगा। यह काम करने के बारे में है। फुटबॉल कड़ी मेहनत करने के बारे में है और हम जो कुछ भी करते हैं उसमें 100 प्रतिशत डालकर हम सबसे अच्छा कर सकते हैं।"

कोंटे के लिए सीज़न के दौरान नौकरी करना एक असामान्य अवधि है और लिलीव्हाइट्स के लिए खेल मोटे और तेज़ होने के साथ, समय एक ऐसी चीज़ है जो उसके पास वह सब कुछ लागू करने के लिए नहीं है जो वह आमतौर पर ऑफ-सीज़न के दौरान करने की कोशिश करता है . यह गर्मी पहले वास्तविक मौके का प्रतिनिधित्व करती है जिसे इतालवी को अपने खिलाड़ियों के साथ निरंतर समय बिताना पड़ता है और नवंबर और दिसंबर में उनकी नियुक्ति के बाद जो हुआ वह सिर्फ एक संक्षिप्त झलक हो सकता है कि आने वाले हफ्तों में टीम के लिए क्या आना है।

खिलाड़ी निश्चित रूप से अपने ग्रीष्म अवकाश के दौरान खुद को फिट रखेंगे, लेकिन हॉटस्पर वे में लौटते ही दौड़ना, और इसके बहुत सारे एजेंडे में होंगे। टोटेनहैम ने कॉन्टे के आने के तुरंत बाद अपनी फिटनेस के मामले में बड़ी प्रगति की और मानकों में बिल्कुल भी कमी नहीं आने दी जाएगी क्योंकि वे किक करने और प्रमुख सम्मानों के लिए प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश कर रहे हैं।

जैसा कि जुलाई की शुरुआत में पूरे देश में प्रशिक्षण के मैदान में होता है, खिलाड़ियों को अपना समय तब तक बिताना पड़ सकता है जब तक कि उनके पैरों में गेंद न हो जाए क्योंकि उनकी फिटनेस में सुधार करना और इसे दूसरे स्तर पर ले जाना तत्काल प्राथमिकता होगी। निश्चित रूप से प्रशिक्षण के लिए एक सामरिक पहलू होगा, कुछ पूर्व चेल्सी खिलाड़ी ऑस्कर ने 2016 की गर्मियों में कॉन्टे के साथ अपने पहले प्री-सीज़न में बताया।

उन्होंने कहा, "मैं खेलने से चूक गया और मुझे वापस आकर खुशी हो रही है। हम सभी वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं और प्री-सीजन मैचों की प्रतीक्षा कर रहे हैं।"चेल्सी की आधिकारिक वेबसाइट . "प्रशिक्षण बहुत कठिन रहा है क्योंकि यह मेरे लिए एक लंबा ब्रेक था। लेकिन प्री-सीज़न यही सब कुछ है, मैचों के लिए फिट होना।"

उन्होंने कहा: "मुझे वास्तव में यह पसंद आया और मुझे लगता है कि टीम वास्तव में इस सीज़न में बहुत सुधार करने जा रही है। वह इस बारे में बहुत स्पष्ट है कि वह हमसे क्या चाहता है। उसने सभी से बात की और खिलाड़ियों के कुछ अच्छे आंदोलनों के साथ यह बहुत ही सामरिक था। "

गैरी काहिल चेल्सी टीम के एक प्रमुख सदस्य थे जब कॉन्टे ने छह साल पहले पदभार संभाला था और उन्होंने भी इस बात की जानकारी दी थी कि मुख्य कोच की नियुक्ति के बाद प्री-सीजन प्रशिक्षण कैसा था।

"यह मुश्किल था। मैं वहां पहले भी रहा हूं जहां प्री-सीज़न बहुत कठिन रहा है और यह वही था। लेकिन जिस तरह से हम रणनीति, खेल के विश्लेषण और फिटनेस के काम के साथ इस तरह की चीजों के मामले में काम करते हैं, वह कुछ ऐसा है जो आप करते हैं। में खरीदना होगा," उन्होंने स्वीकार किया, जैसा कि रिपोर्ट किया गया हैदर्पण . "एक समूह के रूप में हमने सोचा कि चीजें अलग होंगी। जिस तरह से वह काम करना पसंद करता है वह मेरे पहले की तुलना में अलग है। लेकिन जब ऐसा कुछ होता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि लड़के क्या हो रहा है।

"बदलाव कभी-कभी अच्छी या बुरी चीज हो सकता है, लेकिन आपको इसे खरीदना होगा और जो वह चाहता है उस पर कड़ी मेहनत करनी होगी। उसे अतीत में सफलता मिली है और उसने उन विचारों को लाया है जिन पर वह अब हमारे क्लब में विश्वास करता है। यह है हम जो कर रहे हैं उसमें खरीदने के लिए खिलाड़ियों के रवैये के बारे में। हां यह अलग है। सीज़न की शुरुआत में हम हमें एक स्तर पर लाने के लिए फिटनेस कर रहे थे।"

अब जुलाई के करीब और प्री-सीज़न प्रशिक्षण के लिए पारंपरिक शुरुआत की तारीख को देखते हुए, टोटेनहैम की पहली टीम के तीन दस्ते 2022/23 अभियान की तैयारी शुरू करने के लिए सोमवार को हॉटस्पर वे पर वापस आएंगे।फुटबॉल.लंदनसमझता है किओलिवर स्किप, जफेट तांगंगा और मैट डोहर्टी प्रशिक्षण पिच पर वापस आ जाएंगेऔर अभियान के दूसरे भाग में तीनों के घायल होने और बहुत सारे फुटबॉल से चूकने के बाद खोए हुए समय की भरपाई करना चाहते हैं।

टोटेनहम के बाकी गैर-अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के दक्षिण कोरिया के दौरे के लिए क्लब के प्रस्थान के समय पर अंतरराष्ट्रीय सितारों के समय पर लौटने से पहले अगले सप्ताह की शुरुआत में वापस आने की उम्मीद है। कॉन्टे की प्री-सीज़न मांगें कठिन होंगी, कम से कम कहने के लिए अविश्वसनीय रूप से कठिन, लेकिन यह आगे बढ़ने वाली टीम के लिए अच्छा ही होगा क्योंकि वह उन्हें राजधानी में एक सफल सीज़न के लिए सर्वोत्तम संभव स्थिति में रखना चाहता है।

आगे पढ़िए:

टोटेनहम को एंटोनियो कॉन्टे के लिए रिचर्डसन हस्तांतरण को सुरक्षित करने में मदद के लिए £ 39m का बढ़ावा दिया जा सकता है

टोटेनहम समाचार और स्थानान्तरण लाइव: रहीम स्टर्लिंग संकेत, जेड स्पेंस झटका, लेंगलेट अपडेट

2022/23 के लिए पूर्ण टोटेनहम प्रीमियर लीग स्थिरता सूची

Fabio Paratici, Tottenham . में एंटोनियो कोंटे के लिए और हस्तांतरण निधि को सुरक्षित करने के लिए क्या कर रहा है?

हैरी विंक्स को टोटेनहम समर्थकों से मिलने वाले अलविदा से कहीं अधिक का हकदार क्यों है