इस गर्मी में टोटेनहम हॉटस्पर स्टेडियम में इनकमिंग और आउटगोइंग के संबंध में एंटोनियो कोंटे और फैबियो पैराटिसी के पास बहुत सारे निर्णय होंगे। जनवरी में दीजन कुलुसेवस्की और रोड्रिगो बेंटानकुर के जुवेंटस से आने के साथ टीम को बहुत जरूरी बढ़ावा देते हुए, क्लब से जुड़े सभी उम्मीद कर रहे होंगे कि फुटबॉल के प्रबंध निदेशक एक बार फिर अपना जादू चला सकते हैं ताकि लिलीव्हाइट्स को अगले स्तर तक पहुंचाने में मदद मिल सके।

स्पर्स जोड़ी के पास यह निर्णय लेने का भी निर्णय होगा कि वे क्लब में वर्तमान में खिलाड़ियों के अनुबंध का विस्तार करते हैं या नहीं। टोटेनहम ने 2019/20 में खुद को काफी कठिन स्थिति में पाया, जिसमें जान वर्टोंघेन, टोबी एल्डरवेइरेल्ड और क्रिश्चियन एरिक्सन सभी अपने अनुबंध के अंतिम कुछ महीनों में प्रवेश कर रहे थे और मुफ्त स्थानान्तरण पर जाने के खतरे में थे।

जबकि वर्टोंघेन ने बेनफिका में शामिल होने के लिए स्वतंत्र रूप से छोड़ दिया, एरिक्सन ने इंटर मिलान के लिए एक कट-प्राइस सौदे में छोड़ दिया, और एल्डरवेइरेल्ड ने एक नया अनुबंध किया, स्पर्स भविष्य में फिर से उसी स्थिति में नहीं रहना चाहेंगे। फिर से उस परिदृश्य से बचने के लिए, क्लब को आने वाले महीनों में उन खिलाड़ियों के बारे में फैसला करना होगा जो बी

अधिक पढ़ें:जोस मोरिन्हो पहले ही टोटेनहम वाइल्डकार्ड विकल्प को एंटोनियो कॉन्टे की बड़ी चिंता को ठीक करने के लिए नामित कर चुके हैं

तो 2024 में टोटेनहम के कौन से खिलाड़ी अनुबंध से बाहर हैं, और क्लब क्या फैसला करेगा? हाल ही में बढ़ाया गयाह्यूगो लोरिसऔर 2023/24 सीज़न के अंत तक क्लब में ब्रैंडन ऑस्टिन के सौदे,फुटबॉल.लंदनउन आठ अन्य खिलाड़ियों पर एक नज़र डालते हैं जो उस गर्मी में अनुबंध से बाहर हो गए थे।

हैरी केन

छह साल का अनुबंधकेन जून 2018 में हस्ताक्षरित अंत में 2023/2024 सीज़न के अंत में समाप्त होता है। पिछली गर्मियों में मैन सिटी के लिए एक मेगा-मनी चाल के बारे में सुर्खियों में, केन का नाम एक बार फिर से इस बार एक हस्तांतरण के संबंध में सामने आएगा।

टोटेनहम उसे 2024 से आगे क्लब में बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे, और उन्हें उन्हें यह समझाने की जरूरत है कि N17 उनके लिए वह जगह है जहां वह ट्राफियां जीतने के अपने लक्ष्य को हासिल करना चाहते हैं। चैंपियंस लीग और कीपिंग के लिए क्वालीफाई करनाकोंटेक्लब में केन के लिए निर्णायक कारक होंगे, जिसे स्पर्स निश्चित रूप से टीम में अपने विशाल योगदान को देखते हुए हारने का जोखिम नहीं उठा सकते।

डेविंसन सांचेज़

सांचेज़ जब वह इस सीज़न में टोटेनहम टीम में रहे हैं, तब उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन अटलंता से क्रिस्टियन रोमेरो के आगमन ने हाल ही में उनके खेल के समय को सीमित कर दिया है। अतीत में टोटेनहम हॉटस्पर स्टेडियम से दूर जाने के कारण, सांचेज़ को अपने भविष्य के संबंध में आने वाले महीनों में एक बड़ा निर्णय लेना होगा।

टोटेनहम के लिए एक उत्कृष्ट बैक-अप विकल्प यदि वह शुरुआती एकादश में नहीं है, तो कोलंबियाई यह मान सकता है कि एक कदम दूर उसके करियर के लिए सबसे अच्छा है क्योंकि वह सप्ताह में, सप्ताह के बाहर खेलना चाहता है। अगर वास्तव में उसे किसी बिंदु पर जाना है, तो टोटेनहम पूर्व-अजाक्स व्यक्ति के लिए उसकी उम्र और अनुभव को देखते हुए एक अच्छा शुल्क लाने में सक्षम होगा।

एरिक डियर

ऐसा लगता है कि टोटेनहम के विस्तार के लिए कोई ब्रेनर नहीं हैडियर्स क्लब में रहें, रक्षा के केंद्र में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को देखते हुए। कॉन्टे खिलाड़ी के बहुत बड़े प्रशंसक हैं, और उनके अनुभव और नेतृत्व कौशल के कारण उन्हें बीच में रखने के लिए बैकलाइन बहुत बेहतर है।

डियर, जो अपने वर्तमान अनुबंध के समाप्त होने के बाद 30 वर्ष का हो जाएगा, ने केवल दो साल पहले स्पर्स के साथ नए नियमों पर हस्ताक्षर किए, लेकिन क्लब को आदर्श रूप से लाइन के नीचे किसी बिंदु पर एक नए के बारे में सोचने की आवश्यकता होगी।

लुकास मौरा

कोंटे की स्पर्स इलेवन में एक नियमित, शुरुआत करने के लिए, जनवरी में जुवेंटस से कुलुसेवस्की का आगमन देखा गया हैलुकास बेंच पर उतरो। खिलाड़ी को अभी भी नियमित मिनट मिल रहे हैं, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि उसे आगे चलकर थोड़ी-सी भूमिका के लिए समझौता करना होगा।

2024 में अपना अनुबंध समाप्त होने तक लुकास 31 वर्ष का हो जाएगा, और इसका मतलब है कि स्पर्स को यह तय करना होगा कि उसके साथ भाग लेना है या एन 17 में अपने प्रवास का विस्तार करना है। उनकी उम्र और दस्ते की भूमिका को देखते हुए, यह समझदारी हो सकती हैपैराटिसिएक युवा खिलाड़ी की तलाश करना जो आने वाले वर्षों में टीम के लिए अपनी भूमिका निभा सके।

बेन डेविस

डेविस

2024 की गर्मियों में उत्तरी लंदन में खिलाड़ी के लिए एक दशक का निशान होगा, और क्लब में उसका जादू काफी आसानी से बढ़ाया जा सकता है क्योंकि वह कॉन्टे की योजनाओं का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और स्पर्स को अनुभवी खिलाड़ियों को पकड़ने की जरूरत है।

ओलिवर स्किप्पो

2020/21 में नॉर्विच सिटी की चैम्पियनशिप खिताबी सफलता में निर्णायक,स्किप पिछली गर्मियों में टोटेनहम लौटे और तुरंत शुरुआती एकादश में एक स्थायी स्थिरता बन गए। इंग्लैंड U21 अंतर्राष्ट्रीय का खेल में इतना बड़ा भविष्य है, और खिलाड़ी को चोट से वापस लाने के बारे में कोंटे की हालिया टिप्पणी इस बात को उजागर करती है कि वह अपनी सोच में कितना महत्वपूर्ण है।

फुटबॉल.लंदनमार्च में सूचना दी किप्रतिभाशाली मिडफील्डर के लिए एक बंपर नए सौदे पर चर्चा एक सकारात्मक निष्कर्ष के करीब हैअपने प्रभावशाली सफलता के मौसम के बाद।

हैरी विंक्स

सीज़न की शुरुआत में पेकिंग ऑर्डर में गिरावट आई और नॉर्विच से लौटने के बाद स्किप ने उसे छलांग लगा दी,विंक्स जुवेंटस से बेंटानकुर के स्थानांतरण के बाद से वह दूसरी जगह खिसक गया है। कॉन्टे ने दिसंबर में स्पष्ट किया कि वह विंक्स पर भरोसा करते हैं, और हाल के महीनों में बेंच से बाहर खिलाड़ी के लिए अवसर रहे हैं।

हालांकि, विंक्स वीक इन, वीक आउट खेलना चाहेगा, और उसे अपने टोटेनहम भविष्य के संबंध में एक महत्वपूर्ण निर्णय का सामना करना पड़ता है। चूंकि वह 2024 में अनुबंध से बाहर हो गया है और नियमित फुटबॉल के लिए संघर्ष कर रहा है, इसलिए दोनों पक्षों के लिए अलग होना सबसे अच्छा हो सकता है।

मैट डोहर्टी

डोहर्टी सीज़न के अंत में घुटने की चोट के बाद एस्टन विला में हाल की जीत में एक क्रूर झटका लगा था। यह उनके लिए सबसे बुरे समय में आया क्योंकि उन्होंने स्पर्स इलेवन में अपनी जगह बना ली थी और राजधानी में अपने कदम के बाद से क्लब के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खेला था।

जनवरी में टोटेनहम की प्राथमिकताओं में से एक नए दक्षिणपंथी-बैक पर हस्ताक्षर करना था, जो कि खिलाड़ी के रूप के बावजूद इस गर्मी में अभी भी हो सकता है। डोहर्टी अपने वर्तमान अनुबंध के समाप्त होने तक 32 वर्ष के हो जाएंगे, और उनका दीर्घकालिक भविष्य दक्षिणपंथी-पीठ पर पैराटिसी और कॉन्टे की सोच पर निर्भर करेगा।