जफेट तांगंगा अपने टोटेनहम हॉटस्पर करियर में एक चौराहे पर पहुंच रहे हैं और एंटोनियो कोंटे तय करेंगे कि युवा डिफेंडर के लिए आगे क्या होगा।

23 वर्षीय अकादमी उत्पाद कई मौकों पर नियमित प्रीमियर लीग स्टार्टर बनने की धमकी दे रहा है, लेकिन चोट या खराब फॉर्म ने उन्हें अगला कदम उठाने से रोक दिया है। तंगगंगा की सबसे बड़ी समस्या उसकी खूबियों में से एक है, जिसमें उसकी बहुमुखी प्रतिभा उसकी विविधता सुनिश्चित करती हैस्पर्सप्रबंधकों ने उसे पूरे बैक लाइन पर, रक्षा के केंद्र में और कभी-कभी किसी भी वास्तविक लय या नियमितता के बिना पूर्ण-पीठ के रूप में नियोजित किया है।

फिर भी तांगंगा का सबसे प्रभावशाली प्रदर्शन सबसे बड़े खेलों में आया है, कम से कम पिछले सीज़न के शुरुआती गेम में नहीं, जब उन्होंने मैन ऑफ द मैच डिस्प्ले को राइट-बैक में रखा, क्योंकि स्पर्स ने चैंपियन मैनचेस्टर सिटी को 1-0 से हराया, जिसमें इंग्लैंड U21 डिफेंडर महत्वपूर्ण था। मेजबानों में एक साफ चादर रखते हुए।

अधिक पढ़ें:टोटेनहम के रूप में नवीनतम क्रिश्चियन एरिक्सन स्थानांतरण रिटर्न में रुचि का पालन नहीं करते हैं

उनके तत्कालीन बॉस नूनो एस्पिरिटो सैंटो एकल खिलाड़ी नहीं हैं, लेकिन उस अगस्त के दिन उन्होंने यहां तक ​​​​कहा: "सभी टीम ने बहुत अच्छा किया लेकिनजफेतो आज बहुत बड़ा था। उन्होंने शानदार खिलाड़ियों के खिलाफ आज कई वन-वी-वन्स का सामना किया और उन्होंने स्थिति से शानदार तरीके से निपटा।"

स्काई स्पोर्ट्स के पंडित गैरी नेविल, इंग्लैंड के एक अंतरराष्ट्रीय राइट-बैक, अपने समय में, प्रशंसा के साथ और भी आगे बढ़ गए, उन्होंने कहा: "उसने उस चैनल में रहीम स्टर्लिंग और जैक ग्रीलिश को सांचेज़ और होजबर्ज के साथ शानदार ढंग से संभाला। मैं नहीं कर सकता था। कि मेरे अपने 20 साल पहले - और मैं एक अच्छा फुल-बैक था, मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए खेला, इंग्लैंड के लिए खेला, लेकिन आज उस बच्चे ने जो किया वह आमने-सामने बचाव के दृष्टिकोण से वास्तव में विशेष था।

"तो मैं आज तंगगंगा को श्रेय देने जा रहा हूं क्योंकि उसने उस पिच पर कुछ किया जो मुझे लगता था कि वास्तव में विशेष था, जो आमने-सामने खेलना था, कभी-कभी, दो खिलाड़ी जो असाधारण खिलाड़ियों के खिलाफ जा रहे थे, उनके खिलाफ ड्रिब्लिंग कर रहे थे खिलाड़ी, और वह उस पर टिके रहे और इसलिए उन्होंने मैन ऑफ द मैच जीता।"

तंगगंगा को मिली यह पहली प्रशंसा नहीं है। जनवरी 2020 में 20 वर्षीय के रूप में लिवरपूल के खिलाफ अपने प्रीमियर लीग की शुरुआत के लिए उन्हें फेंकने के बाद, जोस मोरिन्हो ने कहा: "बच्चे के पास अपने स्तर से बहुत खुश होने का कारण है, स्पष्ट रूप से परिणाम के साथ नहीं, बल्कि अपने पहले गेम के साथ प्रीमियर लीग में। यह इससे बड़ा नहीं हो सकता था और उसने इसे आश्चर्यजनक रूप से किया।

"पहले दाईं ओर और फिर बाईं ओर, पहले [सादियो] माने और फिर [मोहम्मद] सलाह, और मुझे लगता है कि वह शानदार थे इसलिए मैं इसका कोई श्रेय नहीं लेना चाहता। मैंने उनके साथ केवल एक जोड़े के लिए काम किया। महीनों के। मुझे लगता है कि अकादमी, कोच जिन्होंने इतने सालों तक उनके साथ काम किया। मुझे लगता है कि यह उनके लिए एक अच्छा क्षण है और मुझे लगता है कि यह अकादमी में बच्चों के लिए भी एक संदेश है कि जब खिलाड़ी सही खिलाड़ी है तो सही रवैया और सही गुण, अवसर पैदा होता है।"

इस सीज़न में, तांगंगा, जिसका 2025 तक क्लब के साथ अनुबंध है, शुरुआती हफ्तों में पक्ष का मुख्य आधार था, जब तक कि क्रिस्टल पैलेस में एक अराजक खेल में एक लाल कार्ड ने एस्पिरिटो सैंटो के तहत टीम से अपनी स्लाइड शुरू नहीं की, जिसमें एक आधा भी शामिल था। एमिरेट्स स्टेडियम में उत्तर लंदन डर्बी हार में समय प्रतिस्थापन।

हालांकि, के आगमन के साथकोंटेऔर बचाव में चोटों के कारण, तंगंगा लाइन-अप में वापस आ गए थे और इतालवी के तहत उन्होंने नए प्रबंधकों में से नौ पहले 16 गेम शुरू किए।

कॉन्टे ने क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ 3-0 की घरेलू जीत में प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद तंगंगा और साथी अकादमी उत्पाद ओलिवर स्किप दोनों की प्रशंसा की क्योंकि डिफेंडर को ईगल्स के खिलाफ प्रतिशोध का कुछ रूप मिला।

"हमारी शुरुआती एकादश में दो युवा खिलाड़ी थे। दो बहुत युवा खिलाड़ी, ओलिवर स्किप औरजफेत तंगगंगा ," कोंटे ने कहा। "यह मत भूलो कि मुझे लगता है कि उसने बाईं ओर तीसरे केंद्रीय रक्षक के रूप में वास्तव में अच्छा खेल खेला है। मुझे लगता है कि उसने शानदार प्रदर्शन किया और मैं खुश हूं। मैं उसके लिए खुश हूं क्योंकि जफेट एक ऐसा खिलाड़ी है जिसमें अपनेपन की बड़ी भावना है।

"ओलिवर के लिए भी ऐसा ही है। स्किप के लिए, वह नियमित रूप से मेरे साथ खेल रहा है। हर खेल में वह खेल रहा है और वह अच्छा है। वह बड़े सुधार कर रहा है और मुझे लगता है कि वह एक बन सकता है, एक बहुत मजबूत मिडफील्डर, वास्तव में एक अच्छा मिडफील्डर। वह काम करना जारी रखना है। हम एक विनम्र लड़के के बारे में बात कर रहे हैं, एक विनम्र खिलाड़ी। ओलिवर टोटेनहम के लिए खेलने के लिए बहुत अधिक भावना महसूस करता है। जैफेट के लिए, ओलिवर के लिए, यह एक सपना है। खेल के दौरान आप इसे देख सकते हैं। "

तांगंगा ने लगातार बदलते बैकलाइन में एक युवा डिफेंडर के रूप में आगे के खेलों में कुछ गलतियाँ कीं, जो अभी तक कॉन्टे के तहत अपने पैर नहीं पा सके थे, और अपने वरिष्ठ मार्गदर्शक आंकड़ों को याद कर रहे थे, और फिर घुटने में गंभीर चोट आई, जिसने फरवरी में उनका सीज़न समाप्त कर दिया।

युवा डिफेंडर ने अंततः मार्च में उस दाहिने घुटने की सर्जरी करवाई और उन्हें निराश होकर बाकी सीज़न से बाहर बैठना पड़ा। अबफुटबॉल.लंदनसमझता है कि 23 वर्षीय फिर से पूरी तरह से फिट है और प्री-सीज़न अवधि और कॉन्टे के भीषण गर्मियों के सत्रों के लिए तैयार है।

वह स्किप और मैट डोहर्टी के साथ, टीम के बाकी गैर-अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों की तुलना में एक सप्ताह पहले सोमवार को हॉटस्पर वे में लौटेंगे, क्योंकि सीजन के अंत में चोटों के बाद तीनों ने कैच-अप किया था।

कोंटे के युवा डिफेंडर के लिए आगे क्या होगा, इस पर निर्णय लेने से पहले अगले महीने प्री-सीजन फ्रेंडली में तंगंगा को काफी खेल का समय मिलने की उम्मीद है।

अधिकांश गर्मियों में तंगंगा इतालवी क्लबों से जुड़ा हुआ है और सीरी ए में उसके कुछ प्रशंसक हैं जो या तो उसे ऋण देना चाहते हैं या उसे स्थायी रूप से लेना चाहते हैं। कॉन्टे के लिए दुविधा यह होगी कि क्लब के लिए सबसे अच्छा क्या है और खिलाड़ी के लिए सबसे अच्छा क्या है।

तंगंगा की बहुमुखी प्रतिभा का मतलब है कि वह चैंपियंस लीग फ़ुटबॉल के साथ एक सीज़न में एक महत्वपूर्ण टीम खिलाड़ी हो सकता है जो खेल को भरपूर लाएगा और यदि आवश्यक हो तो वह कॉन्टे के बैक थ्री में हर स्थिति को कवर कर सकता है और साथ ही एक धक्का पर आपातकालीन विंग-बैक के रूप में खेल सकता है। इतालवी के तहत काम करने से खिलाड़ी को अपने खेल में सुधार करने में भी मदद मिलेगी।

हालांकि, यहां कुछ मिनटों के लिए रुकना और तंगगंगा के विकास के लिए सबसे अच्छा दीर्घकालिक कदम नहीं होगा। उन्होंने नॉर्विच में अपने ऋण के मौसम के बाद साथी अकादमी स्नातक स्किप में परिवर्तन देखा होगा और एक युवा खिलाड़ी के लिए सप्ताह के अंत में प्रभाव सप्ताह शुरू हो सकता है।

इस गर्मी में कोंटे और तंगंगा एक साथ लेने का निर्णय युवा स्पर्स डिफेंडर के लिए आने वाले वर्षों पर एक बड़ा प्रभाव डाल सकता है।

आगे पढ़िए: