सीजन समाप्त हुए टोटेनहम में कुछ हफ़्ते पहले ही व्यस्त हो चुके हैं और ट्रांसफर विंडो भी खुली नहीं है। मंगलवार को स्पर्सअपने पहले हस्ताक्षर की घोषणा कीगर्मियों में, इवान पेरिसिक ने दो साल के मुफ्त सौदे पर कदम रखा और फ्रेजर फोर्स्टर का कदम पुष्टि से बहुत दूर नहीं दिखता है।

क्रिश्चियन एरिक्सन, फिलिप कोस्टिक और एलेसेंड्रो बस्तोनी की पसंद को भी एन 17 के एक कदम के साथ जोड़ा गया है, जिसमें एंटोनियो कोंटे चाहते हैंकम से कम छह नए आगमन इस गर्मी। यह न केवल इतालवी के पास पहले से मौजूद दस्ते की ताकत में सुधार करने में मदद करेगा, बल्कि दस्ते की गहराई के मुद्दे को भी हल करेगा, जो कि की शुरूआत के साथ और अधिक महत्वपूर्ण हो जाएगा।पांच प्रतिस्थापन नियमअगले सत्र।

स्पर्स के कई खिलाड़ियों ने पिछले एक-एक साल में अपने फ्यूचर्स पर सवाल उठाए हैं। इनमें से कुछ कॉन्टे के तहत खेल के समय की कमी के कारण नीचे हैं, जबकि अन्य जो ऋण पर हैं वे इस गर्मी में स्थायी रूप से आगे बढ़ सकते हैं।

अधिक पढ़ें:एलेसेंड्रो बस्तोनी से टोटेनहम नवीनतम, नई हैरी केन डील और स्पर्स की वेस्टन मैककेनी रुचि

इनकमिंग के बारे में सभी बातों के साथ,फुटबॉल.लंदनछह आउटगोइंग पर एक नज़र डालता है जो इस गर्मी को छोड़ सकते हैं और टोटेनहम को उन्हें बेचने से कितना मिल सकता है।

रक्षा

कोंटे स्पर्स की रक्षा को हर हफ्ते कई गोल करने वाली टीम से बदलकर एक मजबूत बैक लाइन में बदल दिया है, जो उन पर फेंके गए बहुत से काम कर रहे थे। हालाँकि यह काफी हद तक पिछली तिकड़ी के लिए था, लेकिन विंग-बैक भी इतालवी सेट-अप में एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं।

सर्जियो रेगुइलॉन और दोनोंइमर्सन रॉयल 52 वर्षीय के तहत आवश्यक विंग-बैक भूमिका के लिए, अपनी पूर्ण-बैक स्थिति से अनुकूलित करना पड़ा। दोनों ने प्रदर्शन का मिश्रण तैयार किया, लेकिन पूरे सीजन में निरंतरता बनाने में असफल रहे।

ब्राजीलियाई के पास यकीनन आसान सवारी थीमैट डोहर्टी की चोट उसे खेलों के अंतिम चरण के लिए बाहर करना। रेगुइलॉन का मुकाबला रेयान सेसेगॉन से था, जो चोटों से भी जूझ चुका है, लेकिन स्पैनियार्ड वह था जो पिछले अभियान के अंतिम पांच मैचों में चूक गया था।

रियल मैड्रिड ने उनकेरेगुइलॉन पर फिर से हस्ताक्षर करने का अंतिम विकल्प , जब समर ट्रांसफर विंडो खुलती है, तो उस शुल्क के लिए जो लगभग £43million माना जाता है। अगले सत्र में कोई भी खिलाड़ी बेंच पर नहीं बैठना चाहेगा, जो कि इवान पेरिसिक के हस्ताक्षर के बाद रेगुइलॉन के मामले में होने की संभावना है।

डोहर्टी अपनी चोट से पहले मुख्य दक्षिणपंथी-बैक बन रहे थे और अगर एक और दक्षिणपंथी-बैक को N17 में लाया जाता है, तो रॉयल के पेकिंग ऑर्डर को छोड़ने की संभावना है और दोनों फिर एक नए क्लब की तलाश कर सकते हैं, जहाँ नियमित फुटबॉल की गारंटी हो।

रेगुइलॉन और रॉयल फंड = £60 मिलियन

मिडफील्ड

एक और जो अगले सत्र में खेल के समय के लिए और भी अधिक संघर्ष करने की संभावना है, यहां तक ​​​​कि बिना किसी नए आगमन के, वह हैहैरी विंक्स . सिर्फ 19 प्रीमियर लीग में बने 26 वर्षीय ने पिछले सीज़न की शुरुआत की, जिसमें से केवल नौ मैचों में शुरू हुआ।

विंक्स ने अवसर मिलने पर पर्याप्त प्रभावित नहीं किया है, लेकिन सेंट्रल मिडफ़ील्ड में लड़ाई के साथ नियमित खेल का समय पाने के लिए भी संघर्ष किया है। जनवरी में रोड्रिगो बेंटानकुर के आगमन के बाद से, उरुग्वे ने बीच में पियरे-एमिल होजबर्ज के साथ एक मजबूत बंधन बनाया है, जिससे अंग्रेज के लिए कोई जगह नहीं बची है।

ओलिवर स्किप सीज़न के दूसरे भाग से चूक गएचोट के माध्यम से , लेकिन जब वह लौटता है, तो विंक्स के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए यह एक और व्यक्ति होगा और वह बिना किसी संभावित नए आगमन के होगा जो केंद्रीय मिडफ़ील्ड विकल्पों के रूप में आ सकता है। इसलिए और अपने स्वयं के करियर के लिए, अकादमी स्नातक के लिए यह सबसे अच्छा हो सकता है कि वह नियमित खेल समय प्राप्त करे और दूसरे क्लब में अपना आत्मविश्वास वापस लाए।

टंगी नेडोम्बेले और जियोवानी लो सेल्सो दोनों के पास हैकर्ज पर था जनवरी के बाद से, पूर्व फ्रांस में लियोन और अर्जेंटीना के साथ विलारियल में समय बिताने के साथ। लो सेल्सो ने उनाई एमरी के लिए 16 ला लीगा प्रदर्शन किए, एक गोल किया और एक सहायता दर्ज की, जबकि 25 वर्षीय ने लीग 1 में 11 बार चित्रित किया।

दोनों इस गर्मी में N17 पर लौटने के लिए तैयार हैं, लेकिन सवाल यह है कि क्या यह लंबे समय तक रहेगा? कॉन्टे के तहत कोई भी खिलाड़ी प्रभावित नहीं कर रहा था और अपने सिस्टम में फिट होने और लगातार प्रदर्शन करने के लिए संघर्ष कर रहा था।

इसलिए इटालियन के पास काम करने और अपने दस्ते को मजबूत करने के लिए सात महीने होने के साथ और अब नए आगमन से इसे और विकसित करने में मदद मिल रही है, ऋण लेने वालों में से किसी के लिए बस पीछे हटने के लिए जगह नहीं हो सकती है और यह मिडफ़ील्ड तिकड़ी को अपने टोटेनहम को बंद करते हुए देख सकता है। अध्याय।

विंक्स, लो सेल्सो और नोमबेले फंड = £73मिलियन

आक्रमण करना

के आगमन के साथ, स्पर्स के सामने के तीन को अतिरिक्त शक्ति प्रदान की गईदेजान कुलुसेवस्की जनवरी में। स्वेड सीधे कॉन्टे की नियमित एकादश में शामिल हो गया और उसने तत्काल प्रभाव डाला, पांच गोल दागे और केवल 18 प्रीमियर लीग मैचों में आठ सहायता दर्ज की।

हमलावर तिकड़ी ने एक दूसरे की सहायता करने के लिए काम किया और लिलीवाइट्स को उनकी शीर्ष चार दौड़ में मदद की। इसका मतलब था कि लुकास मौरा और स्टीवन बर्गविजन को कई मैचों में किनारे से देखना पड़ा।

ब्राजीलियाई अक्सर कॉन्टे की प्रतिस्थापन की पहली पसंद थे, बर्गविजन 52-वर्षीय के पेकिंग क्रम में नीचे की ओर प्रतीत होता था। हालाँकि डच अंतर्राष्ट्रीय ने मौका मिलने पर अपनी गुणवत्ता दिखाई है, अपने इंजरी टाइम ब्रेस में हाइलाइट किया जिसने टोटेनहम को तीन अंक हासिल किएजनवरी में लेसेस्टर के खिलाफ.

इसी महीने, इटालियन ने स्वीकार किया कि उसे बर्गविजन के लिए खेद है। "मेरे लिए, उसे बेंच पर रखना थोड़ा मुश्किल है क्योंकि स्टीवन शायद वह खिलाड़ी है जिसके लिए उसे अधिक हकदार होना चाहिए, लेकिन हमें हमेशा एक अच्छा संतुलन बनाने की कोशिश करनी होगी," कॉन्टे ने अपने में कहामैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस, फॉक्स के खिलाफ उनकी टीम की 3-1 से जीत के बाद।

"वह एक स्ट्राइकर है, एक शानदार स्ट्राइकर है, लेकिन इस स्थिति में, हैरी और फिर सन्नी है। डेकी हमें गुणवत्ता और मात्रा देता है, और कभी-कभी यह बहुत मुश्किल होता है।

"निश्चित रूप से शायद मैं [स्टीवन] को उससे कम दे रहा हूं जिसके वह हकदार हैं, और मैं ईमानदार होना चाहता हूं," उन्होंने कहा।

यह शायद इंगित करता है कि 24 वर्षीय खुद को एक शुरुआती स्थान अर्जित करने के लिए पर्याप्त नहीं कर रहा है और उसके आगे खिलाड़ी हैं। किसी के लिएबर्गविज्नी, जिन्होंने कई मौकों पर अपनी गुणवत्ता दिखाई है, यह काफी संभावना है कि वह चाहते हैं और शायद मानते हैं कि वह नियमित फुटबॉल खेलने के योग्य हैं।

पहले ही हो चुका हैदुनिया भर के क्लबों से रुचिऔर अगर हमलावर सप्ताह में, सप्ताह के बाहर खेलना चाहता है, तो शायद एक चाल सबसे अच्छा है।

बर्गविजन फंड = £26 मिलियन

टोटेनहम के लिए वे छह आउटगोइंग £ 159 मिलियन तक जुटा सकते हैं। अभी पिछले हफ्ते ENIC ने a . बनाया£150 मिलियन का निवेश, जो स्पर्स को खर्च करने के लिए कुल £300 मिलियन से अधिक की संभावित राशि देगा।

यह एक बड़ा बढ़ावा देता हैफैबियो पैराटिसि और कॉन्टे, स्पर्स दस्ते को मजबूत करने के लिए, नए आगमन की तलाश में। हालांकि टोटेनहम के कुछ अन्य मौजूदा खिलाड़ी भी हैं, जिनका भविष्य भी सवालों के घेरे में है।

जफेट तंगंगा एक अन्य लिलीव्हाइट्स खिलाड़ी हैं जिनका सीजन थाचोट से त्रस्तऔर इसलिए उसे अपने नए बॉस को प्रभावित करने के अधिक अवसर नहीं मिले।फुटबॉल.लंदनसोमवार को सूचना दी कि कॉन्टे के तहत प्री-सीज़न के बाद, क्लब गर्मियों में 23 वर्षीय के भविष्य के बारे में फैसला करेगा।

जो रोडन और डेविंसन सांचेज़ ने भी पिछले सीज़न में नियमित खेल समय के साथ संघर्ष किया, विशेष रूप से पूर्व में। क्रिस्टियन रोमेरो की अनुपस्थिति को देखते हुए, यदि पिछले तीन में से एक घायल हो गया और अंतिम कुछ खेलों में पर्याप्त प्रभाव डाला तो कोलंबियाई को अक्सर मंजूरी दी जाती थी।

इससे पता चलता है कि सांचेज वह है जिस पर कॉन्टे भरोसा कर सकता है और इतालवी का मानना ​​​​है कि अगर 25 वर्षीय खेल के दौरान 90 मिनट के लिए अपनी एकाग्रता में सुधार कर सकता है, तो वहएक शीर्ष रक्षक हो सकता है . दूसरी ओर, रॉडन को स्पर्स में मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

वेल्श इंटरनेशनल ने अपने देश के लिए कई मौकों पर अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन उसे इटालियन के तहत अवसर नहीं दिए गए हैं। उनकी उम्र को देखते हुए, सिर्फ 24 साल की उम्र में, यह उनके लिए बहुत अच्छा समय होगारोडोनएक डिफेंडर के रूप में विकसित होने और नियमित फुटबॉल प्राप्त करने के लिए।

यह वह नहीं है जो उसे टोटेनहम में मिल रहा है और अगर इस गर्मी में और अधिक रक्षकों को N17 में लाया जाता है, तो वह पेकिंग ऑर्डर से और भी नीचे गिर जाएगा। रॉडन शायद अपने विकास में मदद करने के लिए एक ऋण कदम चाहते हैं, उम्मीद है कि लौटने से पहले और नियमित इलेवन में स्लॉट करने में सक्षम हो, लेकिन वह यह भी तय कर सकता है कि अपने करियर के लिए स्थायी रूप से आगे बढ़ना सबसे अच्छा है।

रोडन, तंगंगा और सांचेज़ फंड = £48million

अगर सभी नौ खिलाड़ियों ने इस गर्मी में कदम रखा,स्पर्स खुद को £207million तक कमा सकते हैं, जो उन्हें इनकमिंग पर खर्च करने के लिए पैसे के लिए एक बड़ा बढ़ावा देगा। हालांकि ये तो वक्त ही बताएगा कि इनमें से कितने खिलाड़ी अपना टोटेनहम चैप्टर बंद करते हैं और अगर वे चले जाते हैं तो क्लब को उनके लिए कितना कुछ मिल सकता है।

सभी मूल्यांकन CIES से लिए गए थे और प्रकाशन के समय सही थे।