एंटोनियो कोंटे ने नए अभियान के लिए अपनी टोटेनहम हॉटस्पर टीम में गहराई की मांग की और यवेस बिसौमा के आगमन ने उनके मिडफ़ील्ड सामग्री में गुणवत्ता का एक बड़ा डोप जोड़ा है।

कोंटे पिछले सीज़न के दूसरे भाग में ओलिवर स्किप की अनुपस्थिति से निराश हो गया, सार्वजनिक रूप से क्लब के चिकित्सा विभाग को सुर्खियों में लाया। ऐसा नहीं है कि इटालियन का मानना ​​है कि 21 वर्षीय खिलाड़ी इसके लिए एक बड़ा खिलाड़ी बनने जा रहा हैस्पर्स, लेकिन यह भी था कि उन्हें डर था कि उनके मिडफ़ील्ड विकल्प इतने सीमित थे कि आगे चोट की समस्याएँ थीं।

अंत में कोंटे भाग्यशाली रहे। के अलावारोड्रिगो बेंटानकुरटखने की चोट जिसने जनवरी को सिर्फ एक प्रीमियर लीग गेम और एक एफए कप मैच के लिए साइन आउट किया, तीन शेष स्पर्स पहली टीम मिडफील्डर सैनिक के माध्यम से, पैच अप और नॉक के साथ खेलने में कामयाब रहे।

अधिक पढ़ें:चैंपियंस लीग दुःस्वप्न और प्रीमियर लीग फिक्स्चर जो टोटेनहम के सीज़न को आकार देंगे

वास्तव में, पियरे-एमिल होजबर्ज और बेंटनकुर ने सबसे बड़े कॉन्टे बॉक्स - उपलब्धता पर टिक किया। यह एक ऐसा शब्द है जिसे आप खिलाड़ियों की प्रशंसा करते समय 52 साल पुराने प्रयोग को लगातार सुनेंगे। सभी प्रबंधक ऐसे खिलाड़ी चाहते हैं जो उनके लिए अपने शरीर को लाइन में लगाना चाहते हैं और पहली असहज भावना से झुकने के बजाय दर्द से खेलेंगे और कोंटे इसे अपने शीर्ष गुणों में से एक के रूप में देखते हैं।

मिडवीक मैचों की कमी ने पिछले सीज़न के दूसरे भाग में मदद की क्योंकि अंततः कॉन्टे को फरवरी के मध्य से हैरी विंक्स को केवल एक प्रीमियर लीग शुरू करने की आवश्यकता थी और यह बेंटनकुर टखने की चोट के कारण था। इसके अलावा 26 वर्षीय ने उस समय से बेंच से सिर्फ 65 मिनट की लीग फुटबॉल खेली। युवा अकादमी के केंद्रीय मिडफील्डर हार्वे व्हाइट अंतिम 22 प्रीमियर लीग मैचों में से 19 के लिए बेंच पर थे, जिसमें 20 वर्षीय को प्रतियोगिता में पदार्पण नहीं किया गया था।

मुख्य कोच को खुश करने की ऐसी इच्छा है, स्पर्स इस गर्मी में उनके लिए अपने दस्ते के निर्माण में सक्रिय दिखे, बजाय इसके कि वे खिलाड़ियों को पहले दरवाजे से बाहर निकालने की कोशिश करने के अपने सामान्य प्रयासों से पीछे हटें, मालिकों से £ 150m नकद इंजेक्शन ENIC इस गर्मी उन्हें अपने तरीके बदलने में मदद करती है।

लेफ्ट विंग-बैक और विंगर इवान पेरिसिक और गोलकीपर फ्रेजर फोर्स्टर के फ्री एजेंट के आगमन के बाद, स्पर्स ब्राइटन के हस्ताक्षर को टाई करने के लिए चले गएबिसौमाएक सौदे के लिए जो अंततः £30m से अधिक तक बढ़ सकता है और इस प्रक्रिया में अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे हाल के सीज़न में शीर्ष छह के बाहर सर्वश्रेष्ठ प्रीमियर लीग मिडफील्डर में से एक को सुरक्षित किया।

अगस्त में 26 साल की उम्र में, स्पर्स माली इंटरनेशनल में अपने प्रमुख के करीब पहुंचने वाले खिलाड़ी को खरीद रहे हैं। वे क्षमता के साथ एक युवा खिलाड़ी को साइन नहीं कर रहे हैं जो एक टीम को मजबूत करेगा, इसके बजाय वे एक मिडफील्डर को साइन कर रहे हैं जो हर मैच को संभव शुरू करने की उम्मीद करेगा और जो हर किसी को शालीनता के किसी भी विचार से दूर कर देगा।

कोंटे टोटेनहैम की इस मानसिकता से बाहर निकलना चाहते हैं कि एक सेट शुरुआती XI है। बड़े क्लब ऐसा नहीं सोचते हैं, उनके पास समान क्षमता वाले खिलाड़ियों से भरे हुए दस्ते हैं जो सभी एक-दूसरे को धक्का देते हैं और गुणवत्ता या सामरिक विकल्पों को प्रभावित किए बिना एक पल की सूचना पर कदम रखने के लिए तैयार हैं।

बिसौमा का हस्ताक्षर भी सक्रिय था क्योंकि इसमें संभावित प्रस्थान को ध्यान में रखा गया थाविंक्स जैसा कि वह शीतकालीन विश्व कप से पहले नियमित रूप से पहली टीम फुटबॉल चाहता है। इंग्लैंड के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी गैरेथ साउथगेट की इंग्लैंड की योजना में अपने दुर्लभ खेल समय के कारण 18 महीने से अधिक समय तक नहीं रहे हैं और मिडफील्डर में बहुत रुचि है, कम से कम एवर्टन से नहीं, जो जनवरी में उन्हें साइन करना चाहते थे, लेकिन उस समय कोंटे नहीं कर सके उसे जाने की अनुमति देने के लिए।

विंक्स के बिना भी, स्पर्स के पास अब कॉन्टे के सिस्टम के एक महत्वपूर्ण क्षेत्र में मजबूत विकल्प हैं। मिडफ़ील्ड जोड़ी या कभी-कभी इटालियन दर्शन के भीतर तिकड़ी प्रमुख तत्व हैं क्योंकि उन्हें सुपर फिट होना चाहिए, कब्जे में और बाहर होना चाहिए और न केवल विपक्षी हमलों को तोड़ने में सक्षम होना चाहिए बल्कि हमलावर खिलाड़ियों को गेंद को जल्दी से पिच तक पहुंचाना चाहिए।

बिसौमा, बेंटनकुर और होजबर्ज सभी पिच के केंद्र में अक्सर दो स्थानों के लिए लड़ेंगे, लेकिन फिर स्किप भी है। कॉन्टे को 21 वर्षीय चतुराई से बहुत उम्मीदें हैं और उनका मानना ​​​​है कि अगर इंग्लैंड U21 अंतर्राष्ट्रीय अपने त्वरित वितरण के कुछ तत्वों में सुधार कर सकता है तो उसके पास प्रीमियर लीग के शीर्ष मिडफील्डर बनने के लिए सभी उपकरण हैं।

कॉन्टे ने लेबल किया हैस्किपपहले से ही क्लब के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी होने के नाते, जोस मोरिन्हो ने पहले उन्हें भविष्य का स्पर्स कप्तान कहा था, और युवा खिलाड़ी ने अपनी तीन महीने की अनुपस्थिति में पैल्विक चोट के साथ सामरिक ब्रीफिंग पर बैठकर पिच पर अपने प्रदर्शन के बाद कोचिंग स्टाफ को और प्रभावित किया। वह कॉन्टे के दर्शन और उससे क्या उम्मीद की जा रही थी, को भिगोने के लिए देखा।

सीज़न के अंत में स्किप की बंपर नई डील ने दिखाया कि क्लब का उन पर मिडफ़ील्ड में दीर्घकालिक स्टार के रूप में भरोसा है और वह प्री-सीज़न के पहले दिन के लिए मैदान में उतरने के लिए उपलब्ध होंगे।

अगले महीने वह भीषण प्री-सीज़न कॉन्टे के लिए महत्वपूर्ण होने जा रहा है, जब उसके मिडफ़ील्ड विकल्पों का आकलन करने की बात आती है क्योंकि वह संभावित साझेदारियों को देखना शुरू कर सकता है और कौन से खिलाड़ी अपने कौशल के साथ एक-दूसरे को सर्वश्रेष्ठ पूरक बनाते हैं। चारों कुछ समान लक्षण साझा करते हैं, लेकिन गेंद पर और बाहर भी अंतर है और कुछ दूसरों के साथ अधिक आराम से बैठेंगे।

कोंटे देखेंगे कि बिसौमा किसके साथ सबसे अच्छा काम करता है और स्किप भी, क्योंकि युवा मिडफील्डर को जनवरी के साथ एक पिच साझा करना बाकी है, जिसमें बेंटनकुर को नई गर्मियों के आगमन की बात नहीं है। के-लीग ऑल स्टार टीम, सेविला, रेंजर्स और रोमा के खिलाफ अगले महीने प्री-सीज़न फ्रेंडली, कॉन्टे को विपक्षी खिलाड़ियों के खिलाफ विभिन्न मिडफ़ील्ड मिश्रणों की एक झलक प्रदान करेगी, लेकिन हॉटस्पर वे में प्रशिक्षण पिचों पर बहुत अधिक विश्लेषण किया जाएगा। और कोरिया में और संभावित रूप से कुछ प्रशिक्षण ग्राउंड फ्रेंडली विरोधियों के खिलाफ।

वहाँ भीपपी मटर सर्री . 19 वर्षीय टोटेनहम ने पिछली गर्मियों में यूरोप में सबसे प्रतिभाशाली युवा मिडफ़ील्ड संभावनाओं में से एक के रूप में हस्ताक्षर किए थे और अपने विकास को जारी रखने और अंग्रेजी खेल में अपने कदम की तैयारी के लिए मेट्ज़ को वापस ऋण दिया था। किशोर ने 34 मैच खेले, जिनमें से अधिकांश लीग 1 क्लब के लिए कठिन सीज़न में शुरू हुए, जिन्हें सर के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद हटा दिया गया था और जैसे-जैसे सीज़न आगे बढ़ा, उन्होंने अपना खेल बढ़ाया।

सेंटर मिडफ़ील्ड में खेलने में सक्षम, एक एंकर मैन की भूमिका, एक अधिक आक्रामक केंद्रीय स्थिति या दाईं ओर, सर का मूल्यांकन कोंटे द्वारा किया जाएगा, जो यह तय करेगा कि इंग्लैंड में जीवन के लिए कम से कम छह महीने के लिए अनुकूलन करके उसे बेहतर सेवा दी जाए या नहीं। मांगें, विशेष रूप से जब स्पर्स को एक बड़े दस्ते की आवश्यकता होती है, या क्या सेनेगल इंटरनेशनल को अंग्रेजी शीर्ष उड़ान के लिए समान आवश्यकताओं के साथ एक लीग में ऋण पर जाने की जरूरत है और प्रतियोगिता को संभालने के लिए शारीरिक रूप से विकसित होना जारी है।

इस गर्मी में होजबर्ज के लिए स्पर्स मनोरंजक बोलियों के बारे में भी बात की गई है, लेकिन टीम के ड्राइविंग लीडर में से एक पर आगे बढ़ना अजीब लगेगा, जब उन्हें जरूरत होगी कि अगले सीजन में इतने सारे मैच आने वाले हैं और क्लब के भीतर के लोगों का कहना है कि कोई नहीं है मिडफील्डर को बेचने का इरादा

केवल हैरी केन ने डेन के 3,986 रन से अधिक मिनट खेलेटोटेनहम पिछले सीजन में, दोनों क्लब के लिए 50 मैचों में दिखाई दिए। 26 वर्षीय ने प्रभावशाली यूरो के बाद नूनो एस्पिरिटो सैंटो के तहत अभियान की अच्छी शुरुआत की, सीज़न के बीच में फॉर्म में गिरावट आई, लेकिन बेंटनकुर के साथ मजबूती से समाप्त हो गया, प्रमुख खेलों में कुछ बड़े प्रदर्शन के साथ, और मिडफील्डर तब से डेनमार्क के लिए चमक गया है पिछले महीने में अंतरराष्ट्रीय ड्यूटी पर।

होजबर्ज ने पिछले सीज़न में प्रीमियर लीग में 78 सफल टैकल किए, जो क्लब के किसी भी अन्य खिलाड़ी से अधिक थे और लीग में सभी के लिए टैकल सूची में उन्हें नौवें स्थान पर रखा। उन्होंने 2,531 पास भी पूरे किए, प्रीमियर लीग की सूची में छठे स्थान पर कब्जा-भारी मैनचेस्टर सिटी के खिलाड़ियों के एक समूह के पीछे, और 3,059 स्पर्श, सूची में पांचवें, यह दिखाते हुए कि वह मैचों के दौरान कितने व्यस्त हैं।

होजबर्ज स्पर्स के ड्रेसिंग रूम में एक बड़ा व्यक्तित्व है, जो टीम के भीतर नेतृत्व समूह का हिस्सा है और क्लब में अपने आसपास होने वाली हर चीज पर मुखर राय रखने वाला व्यक्ति है। पर्दे के पीछे के लोग स्पष्ट रूप से डेन को दस्ते के भीतर एक गहन चरित्र के रूप में वर्णित करते हैं, जो लगातार अपनी टीम के साथियों को ड्राइव करता है, लेकिन उन लोगों के लिए भी शुरू में बहुत कुछ संभाल सकता है जिन्होंने पहले उनके व्यवहार का अनुभव नहीं किया है।

होजबर्ज उदाहरण के आधार पर आगे बढ़ता है और अक्सर स्पर्स के लिए चोटों के साथ खेला है जब उसे नहीं होना चाहिए था, क्योंकि वह टीम को निराश नहीं करना चाहता था। वह, एरिक डियर के साथ, क्लब के हॉटस्पर वे प्रशिक्षण परिसर में प्रत्येक सुबह पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी हैं और जाने वाले अंतिम खिलाड़ियों में से एक हैं। वह अपने आस-पास के सबसे अच्छे लोगों की मांग करता है और यह कोई बुरी बात नहीं है, खासकर इस नए रूप टोटेनहम में।

जब तक डेन तय नहीं करता कि वह छोड़ना चाहता है, तब तक होजबर्ज को कॉन्टे के विकल्पों से हटाने के लिए यह एक अजीब कदम प्रतीत होगा। अगर वह चले जाते हैं तो स्पर्स के फुटबॉल के प्रबंध निदेशक फैबियो पैराटिसी संभवतः 23 वर्षीय जुवेंटस मिडफील्डर की ओर रुख करेंगेवेस्टन मैककेनी, एक खिलाड़ी जिसे वह इटली ले गया और उसका बहुत बड़ा प्रशंसक बना हुआ है।

Paratici ने जनवरी में बहुमुखी मिडफील्डर के प्रतिनिधियों से संपर्क किया औरफुटबॉल.लंदन समझता है कि वह उस महीने अपनी इच्छा सूची में बेंटानकुर से ऊपर था। यूएसए इंटरनेशनल को फरवरी में एक मेटाटार्सल फ्रैक्चर का सामना करना पड़ा जिसने उसके लिए सीजन के आखिरी गेम को छोड़कर सभी को मिटा दिया। स्पर्स जुवेंटस में उसकी स्थिति की निगरानी करना जारी रखेंगे, इस रिपोर्ट के साथ कि वे उसे जाने देने के लिए तैयार हो सकते हैं।

फिर कोंटे का 3-5-2 है, एक प्रणाली जिसे उन्होंने अतीत में पसंद किया है और इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह अपनी टीम को कुछ खेलों या परिदृश्यों में स्विच करने के लिए पर्याप्त रूप से अनुकूल बनाना चाहते हैं। मौजूदा वरिष्ठ मिडफ़ील्ड चौकड़ी, मानती है कि विंक्स आगे बढ़ता है, 3-5-2 काम करने के लिए अधिक हमलावर, प्लेमेकर प्रकार की आवश्यकता होगी।

मुक्त एजेंट के रूप में यदि आवश्यक हो तो देजन कुलुसेवस्की एक गहरी केंद्रीय भूमिका निभा सकते हैंईसाई एरिकसेन इंटर में कोंटे के तहत एक मिडफ़ील्ड तिकड़ी में प्रभावित, अपने सीरी ए-विजेता सीज़न के दूसरे भाग में अधिकांश गेम या तो तीन में या बाईं ओर केंद्रीय रूप से शुरू करते हैं, जैसा कि उन्होंने पिछले सीज़न में ब्रेंटफोर्ड के लिए किया था। डेन अपने पुराने क्लब में भूमिका के लिए एकदम सही विकल्प है और वह जल्द ही अपने भविष्य के बारे में फैसला करने के लिए तैयार है, जिसमें कई इच्छुक क्लबों ने प्रस्ताव दिए हैं।

स्पर्स अतीत में लीसेस्टर के मिडफील्डर यूरी टायलेमेन्स को भी चाहते थे औरफुटबॉल.लंदनइस महीने की रिपोर्ट में बताया गया है कि स्पर्स ल्यों के ब्राजील इंटरनेशनल को ट्रैक कर रहे हैंलुकास पैक्वेटा , एक खिलाड़ी न्यूकैसल ने इस साल की शुरुआत में हस्ताक्षर करने का प्रयास किया। बहुमुखी 24 वर्षीय खिलाड़ी मध्य या दाईं ओर हमलावर मिडफ़ील्ड भूमिका निभा सकता है और आवश्यकता पड़ने पर सामने भी खेल सकता है। उन्होंने 11 गोल किए और ल्योन की ओर से सात सहायता की, जो पिछले सीज़न में कई बार संघर्ष कर रहे थे।

जब घरेलू विकल्पों की बात आती है, तो टोटेनहम लंबे समय से लीसेस्टर में रुचि रखता हैजेम्स मैडिसन , फॉक्स में जाने से पहले उस पर हस्ताक्षर करने पर विचार कर रहा था और अब वह अपने अनुबंध के अंतिम दो वर्षों में है। हालांकि, लीसेस्टर के लिए एक प्रभावशाली अभियान में 18 गोल करने और 12 सहायता करने के बाद, वह वर्तमान में किंग पावर स्टेडियम में एक और सकारात्मक सत्र पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

स्पर्स ने जनवरी में जेसी लिंगार्ड के प्रतिनिधियों के साथ एक मुफ्त एजेंट के रूप में संभावित ग्रीष्मकालीन कदम के बारे में भी बातचीत की। हालांकि 29 वर्षीय के लिए काफी प्रतिस्पर्धा होगी, कुछ सुझावों के साथ कि वह विदेश जाने या वेस्ट हैम में जाने के लिए उत्सुक है, जबकि टोटेनहम उसे अगले सत्र में नियमित शुरुआत की पेशकश करने की स्थिति में नहीं है।

कोंटे जो करने की कोशिश कर रहा है, उसके लिए एरिक्सन बिल को सबसे बेहतर तरीके से फिट करता है और वह पहले से ही टोटेनहम, प्रीमियर लीग और इटालियन के लिए अनुकूलित होने के कारण मैदान में दौड़ सकता है, अगर उसे लगता है कि उसका शरीर अभी भी मुख्य कोच की मांगों को संभाल सकता है। कॉन्टे पहले ही सार्वजनिक रूप से डेन को क्लब में वापस लाने की अपनी इच्छा के बारे में सार्वजनिक रूप से बोल चुके हैं और जनवरी में ब्रेंटफोर्ड को लाने के लिए उनकी प्रशंसा की है।

अंतत:, कॉन्टे को इस सीज़न में गहराई में ताकत और एक टीम की आवश्यकता है जो उन्हें प्रीमियर लीग में चौथे स्थान पर रहने से खुश होने की तुलना में अधिक लक्ष्य रखने की अनुमति दे सके। इटालियन सिल्वरवेयर चाहता है और इसका मतलब है कि कई प्रतियोगिताओं और मैच-चेंजिंग टैक्टिकल स्विच को संभालने के लिए संयोजन होना और कहीं भी मिडफ़ील्ड की तुलना में अधिक आवश्यक नहीं है।