एंटोनियो कोंटे और फैबियो पैराटिसी इस गर्मी में टोटेनहम हॉटस्पर का पुनर्निर्माण करना चाहते हैं, लेकिन इसके लिए क्लब से काफी आंदोलन की आवश्यकता होगी।

किताबों पर अभी भी कई खिलाड़ी हैंस्पर्स जिन्हें दस्ते में अतिरिक्त धन और स्थान खाली करने के लिए स्थानांतरित करने की आवश्यकता होगी और अन्य जो अन्य जगहों पर नियमित शुरुआत करने के लिए छोड़ना चाहते हैं। हमेशा की तरह खिलाड़ियों के लिए अनपेक्षित बोलियां भी होंगी जिसके परिणामस्वरूप ऐसे प्रस्थान हो सकते हैं जो पहले टेबल पर नहीं थे।

यहां 11 खिलाड़ी हैं जो हमें विश्वास है कि इस गर्मी में बाहर निकलने के दरवाजे से बाहर निकल सकते हैं। हम यह नहीं कह रहे हैं कि ट्रांसफर विंडो बंद होने से पहले वे सभी स्पर्स छोड़ देंगे, लेकिन बस इतना है कि वे उन खिलाड़ियों का पूल हो सकते हैं जिनसे प्रस्थान आता है।

अधिक पढ़ें:एंटोनियो कॉन्टे और पीएसजी के बारे में सच्चाई, रिलीज क्लॉज टॉक और डेनियल लेवी ने पोचेथीनो को कॉल किया

टंगुय नोदम्बेले

यह पता लगाना कोई रॉकेट साइंस नहीं है कि अगरकोंटे अगले सत्र में टोटेनहम के प्रबंधक हैं तो टंगुय नोदम्बेले के क्लब के लिए मैच शुरू करने की अत्यधिक संभावना नहीं है। स्पर्स के लिए समस्या यह होगी कि वे अपने क्लब रिकॉर्ड पर हस्ताक्षर करने के लिए जिस तरह का पैसा चाहते हैं, वह फ्रेंच लीग में लौटने के बाद से ल्योन को बिल्कुल नहीं जला पाया है और वर्तमान में चोटिल है।

ल्यों के पास Ndombele को एक शुल्क के लिए खरीदने का एक विकल्प है, जो स्पर्स ने उन्हें 2019 की गर्मियों में वापस भुगतान किया था और इस बिंदु पर इसकी संभावना नहीं है। यह हो सकता है कि एक वर्ष के समय में स्थायी चाल के लिए अपना मूल्य बढ़ाने के लिए फ्रांसीसी को फिर से कहीं उधार देने की आवश्यकता हो।

जियोवानी लो सेल्सो

लो सेल्सो नेडोम्बेले के समान नाव में है, उस कॉन्टे को स्पष्ट रूप से उनके दल में उनके लिए जगह नहीं दिखती है, हालांकि विलारियल के चैंपियंस लीग में अर्जेंटीना के प्रदर्शन ने उन्हें अपने मूल्य का एक बड़ा हिस्सा बरकरार रखा।

दिलचस्प बात यह है कि लो सेल्सो कॉन्टे की प्रणाली में फिट बैठता है - विशेष रूप से 3-5-2 - और फुटबॉल की उनकी शैली, लेकिन ऐसा लगता है कि टोटेनहम का इतिहास में दूसरा सबसे महंगा हस्ताक्षर अगले सीजन में कहीं और खेलने में सबसे महंगा है।

पियरलुइगी गोलिनी

अटलंता से पियरलुइगी गोलिनी के ऋण पर हस्ताक्षर करने वाले स्पर्स की संभावना महीने तक कम होती जा रही है, विशेष रूप से क्लब को वेस्ट ब्रॉम और इंग्लैंड के गोलकीपर सैम जॉनस्टोन को मुफ्त हस्तांतरण पर हस्ताक्षर करने की दौड़ जीतने की उम्मीद है।

हैरी विंक्स

विंक्स नियमित शुरुआत की तलाश में इस गर्मी में आगे बढ़ने की संभावना है, खासकर अगर वह इंग्लैंड के विश्व कप टीम में जगह बनाने के किसी भी मौके को फिर से शुरू करना चाहता है। कॉन्टे विंक्स को पसंद करता है और लगातार कहता है कि वह "उस पर भरोसा कर सकता है", लेकिन अंततः इसका परिणाम कई और शुरुआत में नहीं हुआ।

विंक्स ने इस सीज़न में केवल नौ प्रीमियर लीग मैच शुरू किए हैं और स्पर्स के उनके रास्ते में खड़े होने की संभावना नहीं है क्योंकि पहले से ही टीम में तीन केंद्रीय रक्षात्मक मिडफील्डर हैं।

जो रोडोन

एक और जिसके बारे में कॉन्टे ने हंगामा किया है, लेकिन वास्तव में ज्यादा नहीं खेला है। रॉडन को अगले सीज़न में नियमित फ़ुटबॉल के लिए जाने की ज़रूरत है, विशेष रूप से स्पर्स इस गर्मी में एक और केंद्रीय डिफेंडर पर हस्ताक्षर करने की तलाश में हैं, ताकि पिछले तीन के बाईं ओर अधिक प्रतिस्पर्धा प्रदान की जा सके।

"का प्रदर्शन देखने के लिएजो और स्टीवन बर्गविजन भी, इसका मतलब है कि शायद हम उनके साथ बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। जो हमारे साथ ज्यादा मैच नहीं खेल रहे हैं लेकिन इसके बावजूद वह फिट थे।"फुटबॉल.लंदन इस महीने अंतरराष्ट्रीय ब्रेक के बाद। "जो एक अच्छा खिलाड़ी है लेकिन वास्तव में एक महान व्यक्ति है। उसने दो पसलियों को तोड़ा था, एक नहीं। उसने हर प्रशिक्षण सत्र किया।

"वह हमेशा उपलब्ध था और मैं अच्छी तरह से जानता हूं कि जब आप एक पसली तोड़ते हैं तो आपको क्या दर्द होता है। इसका मतलब है कि आप एक महान व्यक्ति हैं। जो बहुत सुधार कर रहा है, उसे इस तरह से जारी रखना है, कड़ी मेहनत करनी है और यह संतुष्टि है। मैं विश्व कप क्वालीफिकेशन में एक महत्वपूर्ण मैच में वेल्स के साथ इस तरह से खेलना दोहराता हूं, इसका मतलब है कि आप कड़ी मेहनत और अच्छी तरह से काम कर रहे हैं।"

स्पर्स की सबसे अच्छी योजना वेल्शमैन को ऋण देना होगा, जिसके पास अनुबंध पर तीन साल बाकी हैं, अगले सत्र में प्रीमियर लीग क्लब के लिए, क्योंकि उसका मूल्य शीर्ष उड़ान में उसके बेल्ट के नीचे शुरू होने के पूरे सत्र के साथ शूट होने की संभावना है, एक ऐसा डिवीजन जिसमें वह उत्कृष्टता प्राप्त करने में सक्षम से अधिक है।

इमर्सन रॉयल

अगर कोंटे अगले सीजन में शीर्ष पर हैं तो यह उनके लिए एक त्वरित बदलाव हो सकता हैइमर्सन रॉयलएक साल के भीतर उत्तरी लंदन से बाहर जाने के साथ क्योंकि वह इतालवी प्रणाली में फिट नहीं बैठता है।

सिर्फ 23 साल की उम्र में, वह अभी भी सुधार कर सकता था, लेकिन पारातिसी को केवल एक प्राकृतिक विंग-बैक पर हस्ताक्षर करने में अधिक मूल्य दिखाई दे सकता है।

मैट डोहर्टी का रूप, एक विंग-बैक के रूप में उनका आराम और उनकी हालिया चोट जो उन्हें प्री-सीज़न में वापसी करते हुए देख सकती है, शायद उन्हें एक नए दक्षिणपंथी-बैक के साथ भूमिका में क्लब में बने रहने की संभावना वाले खिलाड़ी बनने की संभावना है। उससे जुड़ने के लिए।

सर्जियो रेगुइलोन

सर्जियो रेगुइलन के साथ स्थिति इमर्सन के समान है कि वह भी एक विंग-बैक की तुलना में अधिक पूर्ण-पीठ है और अभी तक पूरी तरह से एक भूमिका में कदम उठाने की क्षमता नहीं दिखाता है जिसे वह मानता है कि उसके पास बहुत कम अनुभव है।

25 वर्षीय के पास इस सीज़न में कम से कम दो गोल और तीन असिस्ट हैं और वह अभी भी विंग-बैक आवश्यकताओं के अनुकूल हो सकता है। हालांकि, ऐसा लगता है कि कॉन्टे भूमिका में रयान सेसेगॉन को पसंद करते हैं और युवा खिलाड़ी के लिए उनकी भरपूर प्रशंसा से पता चलता है कि उन्हें एक दीर्घकालिक स्टार बनाने में मदद मिलती है।

रियल मैड्रिड के पास इस गर्मी में रेगुइलॉन को फिर से साइन करने का उनका दूसरा और अंतिम विकल्प है, जो माना जाता है कि £ 43 मिलियन के करीब है, हालांकि यह कीमत उस खिलाड़ी के लिए एक तेज हो सकती है जो ज्यादातर स्पेन की टीम से बाहर हो गया है। पिछला सीजन।

स्टीवन बर्गविजन

रॉडन और विंक्स की तरह, के लिएस्टीवन बर्गविजनअगला सीज़न नियमित फ़ुटबॉल खेलने के बारे में होगा।

एक और जो कोंटे के बारे में चिल्लाता है, स्पर्स बॉस ने इस महीने कहा: "हम महान गुणवत्ता, महान क्षमता वाले खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं। वह टीम के अन्य खिलाड़ियों से अलग है, अच्छा बनाम एक। जब जगह तंग है, वह आदमी को हराने और स्कोर करने में अच्छा है।स्टीवनसुधार के लिए बहुत जगह है, उसे निरंतरता देने का प्रयास करना होगा और जिस तरह से वह कर रहा है उस तरह से काम करना जारी रखना होगा।

"हमारे लिए, वह एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है, जिस प्रकार से वह शुरू होता है या आता है, तो वह श्रेष्ठता की एक विशिष्ट विशेषता के कारण स्थिति को बदल सकता है। अपने या दूसरे के लिए मौके बनाएं। उसे खुद पर अधिक विश्वास करना जारी रखना होगा . वह एक युवा खिलाड़ी है जिसमें सुधार के लिए बहुत जगह है। उसे काम करना जारी रखना है, गेंद के साथ और बिना सुधार करना है। हर पल टीम की मदद करना क्योंकि फुटबॉल एक टीम गेम है और आपको मदद के लिए हर पल तैयार रहना होगा। गेंद के साथ या उसके बिना टीम।"

हालांकि, अजाक्स वास्तव में बर्गविजन चाहता था और गर्मियों में उसे साइन करने की कोशिश की। केवल चार प्रीमियर लीग के साथ उनके नाम और स्थानापन्न उपस्थिति के साथ अक्सर एक समय में केवल कुछ मिनटों के लिए, डचमैन अपने पांच गोल और दो सहायता के बावजूद, अगले सत्र में रहने के लिए बेताब होने की संभावना नहीं है, खासकर जब वह खेलना चाहता है विश्व कप में उन्होंने अपने देश तक पहुंचने में मदद की।

जैक क्लार्क

21 वर्षीय विंगर के पास टोटेनहम में अपने अनुबंध पर केवल एक वर्ष बचा है और ऐसा नहीं लगता कि वह नियमित रूप से स्पर्स बनने जा रहा है।

क्लार्क ने अब तक लीड्स, क्यूपीआर, स्टोक और अब सुंदरलैंड को ऋण वापस ले लिए हैं और या तो एक छोटे अनुबंध विस्तार के साथ एक और ऋण बाद में स्थायी कदम के लिए उसमें रुचि बढ़ाने के लिए होगा या स्पर्स £ 9m हस्ताक्षर को बंद करने के लिए देखेंगे अगर दिलचस्पी है तो इस गर्मी में लीड करें।

लुकास मौरा

यह अनपेक्षित निकास श्रेणी में आ सकता है जैसा कि कॉन्टे ने लेबल किया हैलुकास मौराअपने दस्ते में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में।

ब्राजील हालांकि डेजान कुलुसेवस्की के आने के बाद से पहली पसंद नहीं है और संभावना है कि इस गर्मी में और अधिक हमलावर खिलाड़ी आएंगे।

लुकास ने क्लब के लिए कुछ बड़े क्षणों में योगदान दिया है और मैच बदलने की गति है, लेकिन पैराटिसी और कोंटे महसूस कर सकते हैं कि उनके साथ इस गर्मी में 30 साल का हो गया है और चार साल से अधिक समय में 133 प्रीमियर लीग खेलों में सिर्फ 19 गोल और 15 सहायता प्रदान की है। क्लब, उनकी सेवाओं के लिए कोई भी बड़ा प्रस्ताव आकर्षक हो सकता है।

कैमरून कार्टर-विकर्स

24 वर्षीय केल्टिक के साथ टोटेनहम से दूर एक शानदार सीजन रहा है, 40 मैच खेल रहा है, स्कॉटिश लीग कप उठा रहा है और संभवतः लीग खिताब के साथ-साथ एक पुरानी फर्म में जीत के लक्ष्य के साथ ग्लासवेगियन पक्ष के लिए एक नायक बन गया है। इस महीने डर्बी।

उनके प्रदर्शन की सराहना की गई है और सेल्टिक से उम्मीद की जाती है कि वह उन्हें स्पर्स से स्थायी रूप से £6 मिलियन में साइन करने का विकल्प ले सकते हैं, भविष्य में ऐड-ऑन संभावित रूप से £10million तक शुल्क ले सकते हैं। स्कॉटलैंड में एक बड़े अभियान के बाद प्रीमियर लीग क्लब भी उनकी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।