नयावेस्ट हैमNayef Aguerd पर हस्ताक्षर करने से पता चला है कि वह नंबर 6 शर्ट चुनना चाहता था, लेकिन मोरक्को में अपने सबसे अच्छे दोस्त के अनुरोध के कारण 27 के लिए बस गया।

26 वर्षीय सेंटर-बैकलंदन स्टेडियम में पांच साल का करार किया सोमवार को हैमर्स द्वारा फ्रांसीसी पक्ष रेनेस के साथ लगभग 30 मिलियन पाउंड के शुल्क पर सहमति व्यक्त करने के बाद। Aguerd के लिए गर्मियों का पहला हस्ताक्षर हैडेविड मोयेस

मोयस को एगुर्ड का बहुत बड़ा प्रशंसक कहा जाता है, जिसने अपना मन बनाने और उसे पूर्वी लंदन लाने की कोशिश करने से पहले कई महीनों तक उसकी प्रगति पर नज़र रखी। एक नए खिलाड़ी के रूप में घोषित किए जाने के बाद, मोयस ने बातचीत के दौरान एगुर्ड के चरित्र और रवैये को एक संकेतक के रूप में संदर्भित किया कि उसने सही चुनाव किया था।

अधिक पढ़ें:वेस्ट हैम ने मुख्य कारण बताया कि डेविड मोयेस के लिए नायेफ एगुएर्ड बहुत बड़ा क्यों हो सकता है

लेकिन अब तक सभी सही बक्सों पर टिक करने के बावजूद, वेस्ट हैम अपने नए आदमी को सेवानिवृत्त नंबर 6 शर्ट देने को तैयार नहीं था जो वह चाहता था। नंबर हैमर लीजेंड द्वारा पहना जाता थाबॉबी मूरजिन्होंने 1966 में कप्तान के रूप में वेम्बली में इंग्लैंड की एकमात्र विश्व कप ट्रॉफी जीती थी।

मूर ने 1958 में मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ 17 साल की उम्र में क्लब के लिए अपनी पहली उपस्थिति दर्ज की, वेस्ट हैम ने आधिकारिक तौर पर अपनी शर्ट नंबर 50 साल बाद 2008 में सेवानिवृत्त हो गए, मैथ्यू अपसन के साथ, जो घोषणा से पहले नंबर 6 पहने हुए थे, आगे बढ़ रहे थे। नंबर 15.

और यह महसूस करने के बाद कि वह लीजेंड मूर की संख्या नहीं ले सकता, एगुर्ड ने कहा कि उसने एक करीबी दोस्त को एक दिन अपने पसंदीदा खिलाड़ी - अर्जेंटीना के मिडफील्डर जेवियर पास्टर के समान नंबर पहनने का वादा करने के बाद 27 को चुना।

"मोरक्को में मेरा सबसे अच्छा दोस्त, मैंने उसके लिए एक वादा किया था - क्योंकि यह उसका सबसे अच्छा नंबर है - इसलिए मैंने उससे कहा 'अपने करियर में एक दिन मैं इस नंबर को निश्चित रूप से रखूंगा," एगुर्ड ने कहावेस्ट हैम की वेबसाइट . "पास्टोर की वजह से, वह 27 वें नंबर पर है और वह पास्टर से प्यार करता है इसलिए वह कहता है कि मैं चाहता हूं कि आप नंबर 27 पहनें, इसलिए मैंने कहा 'मेरे करियर में एक दिन मैं इसे करूंगा'।

"मैं यहां वेस्ट हैम नंबर 6 में चाहता था - क्योंकि रेनेस में मैं छह साल का था - लेकिन मुझे पता है (मूर के बारे में), मुझे पता है कि कहानी चिंता न करें। वह एक किंवदंती है।"

एगुएर्ड ने यह भी बताया कि मोयस ने क्लब में शामिल होने में उनकी क्या भूमिका निभाई, यह रेखांकित करते हुए कि स्कॉट्समैन द्वारा उनके आगमन से पहले की बैठकों के दौरान उन्हें कैसा महसूस कराया गया था।

"यह बहुत महत्वपूर्ण है जब आप कोच से बात करने के लिए क्लबों को स्थानांतरित करना चाहते हैं, यह देखने के लिए कि क्या रुचि है," उन्होंने कहा। "यह अच्छा था। हमने टीम के बारे में बात की। मैं वेस्ट हैम में बहुत से खिलाड़ियों को नहीं जानता लेकिन मैं सभी नाम सीखूंगा। उसने मुझे दिखाया कि वह रुचि रखता है इसलिए चुनना और वेस्ट हैम में आना आसान था।"

और जब उनसे पूछा गया कि वे वेस्ट हैम को अगले सत्र में कैसे देखना चाहते हैं, तो एगुर्ड ने कहा: "वेस्ट हैम इस साल यूरोपा कॉन्फ्रेंस लीग में खेलेंगे और हमें हर गेम खेलने की जरूरत है। मैं टीम की मदद करने की पूरी कोशिश करूंगा और कोशिश करना और टीम को शीर्ष पर रखना। यह कठिन होगा लेकिन हम सभी को खुश करने के लिए सब कुछ करेंगे।"